उद्धव ठाकरे ने ट्वीट कर जताया मोदी का आभार

उद्धव ठाकरे ने ट्वीट कर जताया मोदी का आभार

मुंबई : महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ट्वीट कर जताया मोदी का आभार. मुख्यमंत्री बनाने के बाद उद्धव ठाकरे के सामने केंद्र की मोदी सरकार एक बड़ी चुनौती बन सकती है. शिवसेना जहाँ भाजपा की पुरानी सहयोगी रही है वही महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनावो में बने समीकरण के बाद शिवसेना ने भाजपा का साथ छोड़ कर कांग्रेस और एनसीपी का जो दामन थम लिया है उससे प्रदेश में कुछ समीकरण बिगड़ने की आशंका जताई जा रही है.

इस आशंकाओ के बीच महाराष्ट्र में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र और राज्य के बीच तालमेल बिठाने के प्रयास में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ट्वीट कर धन्यवाद दिया और कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। केंद्र में आप जैसे बड़े भाई और राज्य में मजबूत कैबिनेट के साथ मैं नए महाराष्ट्र के निर्माण को लेकर लगातार काम करता रहूंगा। उद्धव ठाकरे ने ट्वीट कर जताया मोदी का आभार.

इसके साथ ही ठाकरे ने शपथग्रहण समारोह में पहुंचे सभी लोगो को ट्वीट के व्यक्तिगत टूर पर धन्यवाद दिया. इसके साथ ही शिवसेना के मुखपत्र सामना में ‘देखते क्या हो? शामिल हो! सुराज्य का उत्सव!!’ शीर्षक से संपादकीय लिखा गया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उद्धव का बड़ा भाई बताया। यह भी कहा कि संघर्ष और लड़ाई तो जीवन का हिस्सा है।

इस बीच उद्धव ठाकरे की सरकार के बहुमत को लेकर शनिवार को फ्लोर टेस्ट होगा। बहुमत सिद्ध करने के लिए पूर्व में राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को 3 दिसंबर तक का वक्त दिया था, लेकिन गठबंधन में शामिल दलों से बातचीत के बाद शिवसेना प्रमुख ने फैसला लिया कि शनिवार को ही बहुमत परीक्षण कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *