गैस त्रासदी जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो : टंडन

भोपाल : राज्यपाल श्री लालजी टंडन आज भोपाल गैस त्रासदी की 35वीं बरसी पर बरकतउल्ला भवन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए। राज्यपाल ने दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इस बात का संकल्प लें।

राज्यपाल श्री लाल जी टंडन ने कहा कि शांति सभी सुखों का आधार है। शांति से ही समृद्धि आती है। भाईचारा बढ़ता है। उन्होंने कहा सभी धर्मों द्वारा इस सत्य की प्रार्थना की गई है। उन्होंने कहा कि कई घटनाएँ प्राकृतिक प्रकोप का और कई घटनाएँ मानवीय भूलों का परिणाम होती हैं। उन्होंने कहा कि सभ्य समाज के सदस्य के रूप में हम सबकी यह जिम्मेदारी है कि हम किसी भी गलती अथवा चूक को दोबारा नहीं करे। सदैव समाज में शांति के लिए कार्य करे।

श्रद्धांजलि सभा में सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री श्री आरिफ अकील, विधि एवं विधायी कार्य मंत्री श्री पी सी शर्मा, महापौर श्री आलोक शर्मा, विधायक श्री आरिफ मसूद और प्रमुख सचिव भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास डॉ. पल्लवी जैन गोविल सहित बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे। इस अवसर पर सभी धर्मों के धर्मगुरुओं ने प्रार्थना कर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी।