नागरिकता संशोधन विधेयक पर ओवैसी ने उठाए सवाल

ओवैसी ने वारिस पठान के मीडिया से बात करने पर लगा दी रोक

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्रीमंडल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को पास कर दिया. जिसके बाद अब अगले सप्ताह इसके संसद में पेश होने की उम्मीद जताई जा रही है. इस बिल पर जहाँ सरकार एक मत है वही एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के सरकार पर सवालिया निशान लगा दिया है. नागरिकता संशोधन विधेयक पर ओवैसी ने उठाए सवाल और कहा की इस बिल से हिंदुस्तान अब इसराइल जैसा हो जाएगा.

नागरिकता संशोधन विधेयक पर ओवैसी ने उठाए सवाल और कहा की लोकसभा के पिछले कार्यकाल के दौरान निष्प्रभावी हो चुके इस बिल को मंजूरी देना और सदन में पेश कर सरकार हिन्दुस्तान को एक धर्म आधारित देश बनाना चाहती है क्या ? इस तरह का कानून बनाने के बाद पूरी दुनिया में हमारा मजाक बनेगा.

ताजा समाचारों के लिए पढ़ते रहिए मीडिया पैशन न्यूज़ पोर्टल

बतादें नागरिकता संशोधन विधेयक को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है और जल्दी ही इसके संसद में पेश होने के असरात दिख रहे है. विपक्षी पार्टिया इसका जैम क्र विरोध भी कर रही है. इस विधेयक से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता दी जा सकेगी. सरकार के इस कदम का विपक्षी पार्टियाँ विरोध कर रही है क्योकि इससे उन्हें लग रहा है की सरकार देश को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहती है.

Leave a Reply