नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर कांग्रेस की बैठक आज

सोनिया गाँधी से मिले महाराष्ट्र सरकार के कांग्रेसी मंत्री

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर कांग्रेस की बैठक आज. कांग्रेस की आज की बैठक में सोनिया गाँधी की अध्यक्षता में पार्टी के संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। माना जा रहा है कि पार्टी नागरिकता संशोधन विधेयक पर अपनी रणनीति तय करेगी।

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर कांग्रेस की बैठक आज . इस विधेयक में विधेयक में पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों- हिंदू, बौद्ध, पारसी, जैन, सिख व इसाइयों के भारत आने पर उनको जल्द नागरिकता देने का प्रावधान किया गया है। इस बिल पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा की इस बिल से हिंदुस्तान अब इसराइल जैसा हो जाएगा.

यह भी पढ़े : नागरिकता संशोधन विधेयक पर ओवैसी ने उठाए सवाल

बतादें नागरिकता संशोधन विधेयक को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है और जल्दी ही इसके संसद में पेश होने के असरात दिख रहे है. विपक्षी पार्टिया इसका जैम क्र विरोध भी कर रही है. इस विधेयक से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता दी जा सकेगी. सरकार के इस कदम का विपक्षी पार्टियाँ विरोध कर रही है क्योकि इससे उन्हें लग रहा है की सरकार देश को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहती है.

Leave a Reply