भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शिरकत की। उन्होंने इस बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कई मुद्दे उठाए जिनमें ट्रिपल तलाक भी शामिल था। पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर अपने विचार रखते हुए कहा, तीन तलाक पर मुस्लिम बहनों को दिक्कत हो रही है, जल्द ही उनकी समस्यों का समाधान होना चाहिए। हम सभी को नए इंडिया के मामले पर आगे बढ़ना चाहिए।

पीएम मोदी कई बार तीन तलाक के मुद्दे की बात उठाते आए है और रविवार (16-4-17) को एक बार फिर से इस मुद्दे को उठाया। इसके साथ ही इस बैठक में पीएम ने कार्यकर्ताओं को संयम बरतने को कहा। पीएम मोदी ने हिदायत देते हुए कहा कि आप जीत से ज्यादा उत्साहित नहीं हो।

केंद्रीय मंत्री निति गडकरी ने पीएम मोदी के भाषण का ब्रीफ पत्रकारों को देते हुए बताया — हम नहीं चाहते कि इस मुद्दे पर मुस्लिम कम्यूनिटी में किसी तरह का मतभेद हो। हमें केवल इस सामाजिक बुराई के प्रति समाज को जागरुक करना है और मुस्लिम महिलाओं को इंसाफ दिलाना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यही कहा।

वहीं मोदी के इस बयान से कुछ ही देर पहले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड ने भी तीन तलाक मुद्दे पर अपनी राय रखी। बोर्ड ने कहा मौलाना वली रहमानी ने कहा कि वो तीन तलाक की पाबंदी के खिलाफ है। शरई कानूनों में किसी भी तरह की दखलंदाजी को सहन नहीं करेंगे।