दिल्ली की आग में 43 की मौत

नई दिल्ली : दिल्ली की फैक्ट्री में लगी आग में मरने वालो की संख्या ४३ पहुच गई है. जिनमे 5 जल कर और 38 दम घुटने के कारण काल के गाल में समा गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार आनाज मंदी इलाके में अल सुबह बैग बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई जहाँ जलने और दम घुटने के कारण 43 लोगो की मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार मौत का कारण घटना स्थल में इमरजेंसी में बहार निकलने का रास्ता नहीं होना भी है. इधर घटना के बाद फैक्ट्री मालिक रेहान और मैनेजर फुरकान को गिरफ्तार कर लिया गया है .

इधर मीडिया में आई खबरों के अनुसार घटना के वक़्त फैक्ट्री में फसे एक कर्मचारी मुशर्रफ़ ने अपने दोस्त को कॉल कर घटना की जानकारी देते हुए मौत का भयानक मंजर बयान किया. इस दौरान उसने परिवार का खयान भी रखने की बात कही. मुशर्रफ़ ने अपने दोस्त से बताया की वह चारों ओर से आग में घिर गया है। उसकी सांस अटक रही है। आग से निकला नहीं जा सकता है। अभी तक दमकल की गाड़ी भी नहीं पहुंची है।

बतादें आनाज मंदी इस्लाके में ऐसी दर्जनों फैक्ट्री है जहाँ आपातकाल में बचने के लिए कोई भी व्यस्था नहीं है. इस फैक्ट्री में बड़ी संख्या में दूसरे प्रदेश और दूर दराज से आए कारीगर काम करते है.

Leave a Reply