आईपीएल:मुंबई इंडियंस ने गुजरात को 6 विकेट से हराया

मुंबई.पहले मैच में खराब प्रदर्शन से हारने वाली मुंबई इंडियंस ने अपना विजय अभियान बरकरार रखा है. आज के मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गुजरात लायंस को छह विकेट से हरा दिया है. सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम की तेज तर्रार अर्धशतकीय पारी के बाद दिनेश कार्तिक के नाबाद 48 रन की बदौलत गुजरात लायंस ने आज यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ चार विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ने 26 गेंद की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के जडे. बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद गुजरात लायंस ने दूसरी ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ का विकेट खो दिया, लेकिन मैकुलम ने 44 गेंद में छह चौके और तीन छक्के से 64 रन की आक्रामक पारी खेलकर टीम पर इसका प्रभाव नहीं पड़ने दिया.

कप्तान सुरेश रैना (28) ने दूसरे छोर पर उनका अच्छा साथ दिया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 10.5 ओवर में 80 रन जोड़े, जिसमें न्यूजीलैंड का पूर्व कप्तान ज्यादा आक्रामक रहा. श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने चार ओवर में 51 रन लुटाये जो टूर्नामेंट में उनका सबसे महंगा स्पैल रहा, उन्होंने वानखेडे स्टेडियम में पहले ही ओवर में 12 रन गंवा दिये. मिशेल मैकलेनगन (चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर स्मिथ बैकवर्ड प्वाइंट पर नीतीश राणा को आसान कैच देकर पवेलियन

मैकुलम ने खराब गेंदों को पीटना जारी रखा, भले ही यह कृणाल पंड्या हों या फिर हरभजन सिंह. उन्होंने 42 गेंद में अपने 50 रन पूरे किये. गुजरात ने 10 ओवर के बाद एक विकेट गंवाकर 75 रन बना लिये थे. मैकुलम और रैना अच्छा खेल रहे थे, लेकिन 12वें ओवर में हरभजन (चार ओवर में एक विकेट देकर 22 रन) ने रैना (29 गेंद में 28 रन) को आउट किया जिनका कैच मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने लपका.

इस तरह टीम ने 81 रन पर दूसरा विकेट खोया. हरभजन अपने चार ओवर के स्पैल में किफायती गेंदबाजी की. मलिंगा ने मैकुलम को बोल्ड किया जिससे 14वें ओवर में टीम ने 99 रन पर तीसरा विकेट खो दिया. 17वें ओवर में जसप्रीत बुमरा ने 19 रन गंवाये, जिसमें तीन चौके लगे. मैकलेनगन ने ईशान किशन (11) के रूप में अपना दूसरा विकेट निकाला. अंत में कार्तिक के साथ जेसन रॉय ने तेजी से खेलते हुए सात गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन जुटाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *