Yogi adityanath, योगी, हेल्पलाइन नंबरलखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फरमान के बावजूद योगी सरकार के ज्यादातर मंत्रियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं सौंपा है। मंत्रियों द्वारा संपत्ति का ब्योरा न दिए जाने से नाराज सीएम ने चिट्ठी लिख मंत्रियों को बुधवार तक ब्योरा सौंपने का अल्टीमेटम दिया है। सूत्रों के अनुसार ब्योरा नहीं देने वाले मंत्रियो के खिलाफ योगी कड़ी कार्यवाही भी कर सकते है |

सूत्रों के मुताबिक सीएम के आदेश के बाद भी सिर्फ 13 मंत्रियों ने ही अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है। इसी से नाराज मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को बुधवार तक ब्योरा देने का अल्टीमेटम दिया है। मंत्रियों को लिखे पत्र में सीएम ने कुछ हिदायतें भी दी हैं।

‘5 हजार रुपए से ज्यादा का उपहार लेने से बचें मंत्री’
मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को 5 हजार से ज्यादा का उपहार न लेने की ताकीद भी की है। साथ ही मंत्रियों को बेवजह की दावतों से दूर रहने की सलाह दी है। सीएम ने पत्र के माध्यम से सभी मंत्रियों को शासकीय दौरे में निजी आवास या फिर सर्किट हाउस में ठहरने के साथ किसी भी आडम्बर से बचने की सलाह भी दी है। मंत्रियों से हर साल 31 मार्च तक परिसंपत्तियों का ब्योरा देने को भी कहा गया है।