पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को नहीं देगा काउंसलर एक्सेस

कुलभूषण जाधव

कुलभूषण जाधवइस्लामाबाद। जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद फांसी की सजा सुनाए गए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। कुलभूषण पर पाकिस्तान का कड़ा रुख जारी है। अब पाक सेना ने कुलभूषण को राजनयिक पहुंच यानी काउंसलर एक्सेस देने से साफ इनकार कर दिया है। भारत ने इसकी की मांग की थी ताकि अपने नागरिक को कानूनी मदद मुहैया कराई जा सके।

बीते दिनों कुलभूषण की फांसी के खिलाफ पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई जा चुकी है। ‘इंडिया पाक ज्वाइंट डिफेंस कमेटी फॉर प्रिजनर’ ने पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में जाधव की फांसी का विरोध करते हुए याचिका दायर की है।

इसमें मांग की गई है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी का गैरकानूनी फैसला रद्द किया जाए और पाकिस्तानी संविधान के मुताबिक उचित अदालत में तय नियम प्रक्रिया के तहत निष्पक्ष मुकदमा चलाया जाए। जिसमें जाधव को पक्ष रखने का मौका दिया जाए और उसे कानूनी मदद मुहैया कराई जाए।

वहीं खबर यह भी है कि कुलभूषण के खिलाफ अब पाक ने नया डोजियर तैयार किया है। पाकिस्तान नया डोजियर यूएन के सामने पेश करेगा। इस डोजियर में पाक ने कुलभूषण के खिलाफ 7 आरोप लगाए हैं। यह डोजियर पहले के एक वीडियो और बयान पर आधारित है। दूसरी तरफ स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर उज्जवल निकम ने एक चैनल से बातचीत में कहा है कि वो पाकिस्तान में कुलभूषण का केस लड़ने को तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *