कौशिक का बयान अधर्म की राजनीति का प्रमाण, वे रमनराज की दास्तान याद करें – कांग्रेस

रायपुर/30 दिसंबर 2021। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि धरमलाल कौशिक अधर्म की राजनीति कर रहे हैं उनका बयान इसका साक्षी है। उन्होंने कहा कि कौशिक जी रमन राज की दास्तान याद करें। झीरम घाटी के षड्यंत्र को याद करें। यह दुर्भाग्य जनक है कि अंतागढ़ में लोकतंत्र की हत्या करने वाले, 15 साल तक छत्तीसगढ़ को पुरखौती समझ कर रेत, खेत, खलिहान, खदान खा जाने वाले, कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार में आकंठ डूबकर जनता को लूटने वाले, चिटफंडियों की लूट के पैसे विदेशी बैंक खातों में जमा करने वाले अपना इतिहास भूलकर आज छत्तीसगढ़ की लोक हितैषी भूपेश बघेल सरकार को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कानून व्यवस्था दुरूस्त रखने की प्रतिबद्धता ही है। भाजपा राज में पनपे नशा के अड्डो हुक्काबार नेस्तनाबूत हो गए है। नक्सल अपराध में 54 प्रतिशत की कमी आई है। रमन राज में घर से निकलने में घबराने वाली महिलायें कांग्रेस सरकार बनने के बाद बेधड़क रात को 11 बजे भी शहर में आ जा रही है।
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बढ़ते अपराधों का जो बखान कर रहे हैं, वह न केवल भाजपा के डेढ़ दशक के पाप पर परदा डालने की कोशिश है, बल्कि जनता को भ्रमित करने की कुचेष्टा भी है। धरमलाल कौशिक यह समझ लें कि यहां अब कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार है जो कानून का राज चला रही है। यहां कोई अपराधी बच नहीं सकता। चाहे वो सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने के साजिश रचने वाले हों, दंगे फसाद कराने वाले हों, लोकतंत्र की हत्या करने वाले हों, कमीशन खाने वाले, घपले घोटाले बाज हों, माफिया हों या दीगर अपराधी हों, कानून से बच नहीं सकते।
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के राज में छत्तीसगढ़ की बेटियों पर हुए अत्याचार क्या धरमलाल को रमनराज के विकास कार्य नजर आते हैं? छत्तीसगढ़ की हजारों बेटियां उस दौरान गायब हो गईं, यह धरमलाल बताएं कि किस दुर्गावाहिनी में हमारी बेटियां भेज दी गईं? उन्होंने कहा कि धरमलाल कौशिक को अपने पद की मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए।