भाजपा के स्वर्णिम युग के लिए जुट जाये कार्यकर्ता: कौशिक

रायपुर-रायगढ़ : भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्य समिति की बैठक का शुभारंभ राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, मंत्री विष्णुदेव साय, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

प्रदेश कार्यसमिति को संबोधित करते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा केन्द्र सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर के इस वर्ग की समृद्धि के लिए अहम फैसला लिया है। उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पिछड़ा वर्ग आयोग के संवैधानिक गठन के लिए बधाई दी है। अध्यक्ष कौशिक ने कहा ओडि़शा में पंचायत के चुनाव में मिले ऐतिहासिक जीत के लिए राष्ट्रीय सह संगंठन मंत्री सौदान सिंह और मुख्यमंत्री बधाई के पात्र है। उन्होंने ने कहा हम चौथी बार सरकार बनाने की ओर अग्रसर हैं और प्रत्येक कार्यकर्ता इस दिशा में मजबूती से जुटा हुआ है।  मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आम जनता की समस्या की निराकरण के लिए 45 डिग्री के तापमान में राज्य का दौरा कर पं. दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को पूरा करने मे लगे हैं जिसके लिए मुख्यमंत्री व उनकी सरकार बधाई की पात्र है। उन्होंने ने कहा हम स्वर्णिम भाजपा और स्वर्णिम भारत की ओर बढ़ रहे हैं। इसके लिए हमें और भी लगातार परिश्रम करना होगा। कार्यसमिति की बैठक में शोक प्रस्ताव पेश किया गया। मंत्री महेश गागड़ा ने अपनी विभाग के कार्यो की प्रस्तुति देते कहा कि कार्यसमिति के प्रत्येक सदस्य वृक्षारोपण को प्रोत्साहित करें। प्रधानमंत्री एक व्यक्ति एक वृक्ष व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एक व्यक्ति 4 वृक्ष लगाने आह्वान किया है। हम सब पृथ्वी को और सुन्दर बनाने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगायें। उन्होंने ने अपने विभाग की विकास योजना की जानकारी देते कहा मानव उत्थान के लिए वन जरूरी है। हम इस दिशा में महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं। उन्होंने ने रायपुर में बने जंगल सफारी को विकास की दिशा में मील का पत्थर बताया है। मंत्री गागड़ा ने कहा वनोपज की खरीदी समर्थक मूल्य में करने व नि:शुल्क नमक व सस्ते चावल की व्यवस्था करने से बिचौलियों से वन बन्धुओं को आजादी दिलाई है। जिसके लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को धन्यवाद देता हूं। मंत्री दयालदास बघेल ने कहा हमारे विभाग में धान खरीदी एक चुनौती है और ये चुनौती नोट बंदी के कारण और कठीन हो गया था लेकिन किसानों के सहयोग से हमने इस चुनौती को मजबूती से स्वीकारा है। इस वर्ष कोशिश की गई है कि किसान जिस दिन धान लेकर आये उसी दिन खरीदी कर ली जाये और इस वर्ष अधिकतर समिति में शन्यू शार्टेज की जानकारी दी गई जो कि अच्छी बात है। शन्यू प्रतिशत में किसानों को कृषि ऋण दिया जा रहा है इसके लिए मुख्यमंत्री साधू वाद के पात्र है। इस मौके पर अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम विचार नेताम, प्रदेश महामंत्री गिरधर गुप्ता, डॉ. सुभाउ राम कश्यप, संतोष पाण्डेय, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, प्रेम प्रकाश पाण्डेय, अमर अग्रवाल, केदार कश्यप, रामसेवक पैकरा, महेश गागड़ा, सांसद रमेश बैस, कमला पाटले, अभिषेक सिंह, भूषण जांगड़े व विधायक व पार्टी प्रदेश पदाधिकारी मौजूद थे। कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।

कार्यसमिति में आज: कार्यसमिति के दूसरे दिन राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह का समग्र मार्गदर्शन होगा। समापन सत्र को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह संबोधित करेंगे। आगामी कार्यक्रम की सूचना व जानकारी विषय पर प्रदेश संगठन महामंत्री अपना संबोधन देंगे। जी.एस.टी. विषय पर मंत्री अमर अग्रवाल का उद्बोधन होगा। राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *