निर्भया के गुनहगारों को 1 फरवरी को मिलेगी सजा

निर्भया के दोषी विनय शर्मा की याचिका पर सुनवाई आज

नई दिल्ली : निर्भया के गुनहगारों को 1 फरवरी को मिलेगी सजा. इसके साथ ही निर्भया हत्याकांड में अब निर्भया के गुनहगारो को 1 फरवरी की सुबह फांसी की सजा मिलेगी. इसके पहले कोर्ट ने दोषियों को 22 जनवरी को फांसी पर लटकाने की सजा सुनाई थी. इसी सिलसिले में निर्भय के एक दोषी मुकेश ने राष्ट्रपति से दया की गुहार की थी जिसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज कर दिया था.

आदालत द्वारा दोषियों की फांसी की तारीख बढ़ाने से निर्भया के परिवार वालो में रोष है. निर्भया की माँ का कहना है की मुझको पिछले सात साल से तारीख पर तारीख दी जा रही है. जब तक दोषियों को फांसी पर नहीं लटका दिया जाता है, तब तक मेरी बेटी को न्याय नहीं मिलेगा. उन्होंने सिस्टम पर सवालिया निशान लगते हुए कहा की दोषियों के मानवाधिकार की बात तो बहुत की जा रही है लेकिन हमारे मानवाधिकार का क्या ?

बता दें कि 16 दिसंबर 2012 को निर्भया के साथ चलती बस में गैंगरेप किया गया था और अस्पताल में निर्भय ने दम तोड़ दिया था. जिसके बाद पुलिस ने मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से एक नाबालिग था. नाबालिग को किशोर अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जबकि राम सिंह ने तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. इसके अलावा बाकी 4 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई है.

Leave a Reply