हितग्राहियों से सीधी बात कर मुख्यमंत्री लेते हैं रोज फीडबैकमहिला समूहों से फोन पर जुड़ते हैं विष्णुदेव साय, करते हैं सीधी बात

रायपुर। एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री ताबड़तोड़ चुनावी सभाओं में व्यस्त हैं। हर दिन दो से तीन सभाएं ले रहे हैं। संगठन और पार्टी की बैठकों में शिरकत कर रहे हैं। चुनावी रणनीति को लेकर देर रात तक बैठकें कर रहे हैं। साथ में फाइलें भी निपटा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ चुनावी व्यस्तता के बावजूद समय निकाल कर महतारी वंदन योजना की हितग्राहियों से मोबाइल पर सीधी बात भी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री लगभग हर दिन चुनावी सभा में जाने के पूर्व कुछ महिला समूहों से मोबाइल पर जुड़ते हैं और उनका हाल-चाल पूछते हैं। साथ ही महतारी वंदन योजना की राशि पहुँचने की जानकारी भी लेते हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री ने बस्तर से लेकर सरगुजा तक की महिलाओं से स्वयं फ़ोन पर बात की और लाभ के बारे में पूछा। जिस पर महिलाओं ने साकारात्मक जवाब दिया और सीएम साय से कहा कि – “हमें महतारी वंदन का दो किश्त मिल चुका है, जिससे हम अपनी छोटी-छोटी जरूरतें पूरी कर रहे हैं।” श्री साय को योजना के लाभ के लाभ के बारे में बताते हुए महिलाएं अत्यंत खुश लग रही हैं, योजना को निरंतर चलाने का आग्रह मुख्यमंत्री से कर रही हैं।

कांग्रेसियों के दुष्प्रचार की महिलाओं ने खोली पोल

मुख्यमंत्री को इसी बातचीत के दौरान बस्तर की महिला से पता चला कि कांग्रेसी कार्यकर्ता महतारी वंदन योजना को लेकर भ्रम फैला रहे हैं कि यह योजना लोकसभा चुनाव के बाद बंद हो जाएगी। मुख्यमंत्री को मिला यह फीडबैक उनकी चुनावी सभा में भाषण का अंश बन गया। उन्होंने कोरबा कि सभा में इस पर कहा कि जब तक उनकी सरकार रहेगी तब तक महतारी वंदन योजना बंद नहीं होगी। उन्होंने फ़ोन पर भी महिलाओं को आश्वस्त किया कि अगली बार भी उनकी सरकार बनाइये, योजना का लाभ उसके बाद भी मिलता रहेगा।

कांग्रेस सरकार में रोजगार छीनने से परेशान महिलाओं को मिलेगा रोजगार

ऑडियो कॉल में स्व-सहायता समूह की एक महिला ने मुख्यमंत्री से कांग्रेस सरकार के दौरान उनके स्कूल ड्रेस सिलाई के काम को बंद करने, रोजगार छीने जाने की बात कही। जिस पर सीएम साय ने महिला समूह को हर संभव मदद करने की बात कही, उनको पुनः रोजगार दिलाने के लिए आश्वस्त किया। हितग्राहियों से मिल रहे साकारात्मक जवाब से मुख्यमंत्री भी खुश हैं और इसे सरकार के लिए संतुष्टि का विषय बता रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के संबंध में भी कर रहे हैं बात

मुख्यमंत्री आमजनों और महिला समूह की महिलाओं से चुनाव के संबंध में भी बात कर रहे हैं। वो पूछते हैं कि आपके तरफ चुनाव का क्या माहौल है, आपके यहाँ का भाजपा प्रत्याशी कौन है। जिस पर मुख्यमंत्री को भाजपा के पक्ष में साकारात्मक जवाब मिलता है। श्री साय लोगों से फ़ोन पर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील भी करते हैं। वो कहते हैं कि मोदी की गारंटी के सभी वादों का लाभ पाने के लिए भाजपा को वोट दें, हमें अपना अमूल्य आशीर्वाद दें।