महापौर एजाज ढेबर का साथियों ने किया अभिनन्दन

महापौर एजाज ढेबर का साथियों ने किया अभिनन्दन

रायपुर। राजधानी के नवनिर्वाचित महापौर एजाज ढेबर आज गुजराती स्कूल देवेन्द्र नगर रायपुर में उनके साथ पढ़ने वाले सहपाठियों द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सपरिवार पहुंचे। महापौर एजाज ढेबर ने सहपाठियों से मिलते हुए स्कूल के जमाने की यादों को ताजा किया और कार्यक्रम में उपस्थित उनको पढ़ाने वाले गुरुजनों का पैर छू कर आशीर्वाद लेते हुए शाल श्रीफल देते हुए सभी शिक्षकों का सम्मान किया।

सहपाठियों द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित महापौर एजाज ढेबर ने अपने उद्बोधन में कहा कि वो आज जो कुछ है, उनको पढ़ाने वाले गुजराती स्कूल के गुरुजनों के आशीर्वाद और उनके द्वारा दी गई शिक्षा से ही हैं। एजाज ढेबर ने कहा कि गुजराती स्कूल से ही उनके जीवन की एक मजबूत नींव तैयार हुई है और इसी स्कूल से उनको संस्कार मिले हैं, जिनको वे कभी नही भूल सकते। एजाज ने अपने उद्बोधन में स्कूल में पढ़ने के दौरान सहपाठियों के साथ बिताए गए छात्र जीवन के कई खट्टे मीठे अनुभव भी साझा किये। एजाज ने बताया कि स्कूल में जब वे कक्षा 6 वी में थे, तब उनकी क्लास टीचर इच्छा मेडम उनको अपने टिफिन से खाना खिलाती थीं और कहती थीं कि जीवन मे कभी बढ़े आदमी बनोगे तो मुझे भूलना मत।

अभिनन्द समारोह की अध्यक्षता कर रहे गुजराती शिक्षण संघ कार्यवाहक समिति के अध्यक्ष मगन भाई पटेल ने कहा कि शिक्षण संघ समिति के लिए यह गौरव की बात है कि आज उनकी स्कूल से शिक्षा लेकर निकला हुआ छात्र राजधानी का प्रथम नागरिक है। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में शिक्षण संघ संरक्षक समिति के अध्यक्ष रामजी भाई पटेल ने एजाज ढेबर को जमीन से जुड़ा नेता बताते हुए उन्हें शुभकामनाये दी। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में गुजराती स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती इला भट्ट ने कहा कि एजाज ढेबर छात्र जीवन में जैसे थे, उनको आज भी वैसा ही पाया। साथ ही उन्होंने महापौर एजाज ढेबर के लगातार बीच बीच में स्कूल आते रहने का भी उल्लेख किया।

कार्यक्रम में एजाज ढेबर ने उनकी प्रिय टीचर ममतामयी इच्छा मेडम और अन्य समस्त शिक्षकों का पैर छू कर उनसे आशीर्वाद लेते हुए उनको शाल ओऔर श्रीफल देकर उनका सम्मान किया. कार्यक्रम में मंच पर गुजराती स्कूल शिक्षण संघ समिति के किशोर भाई पिथालिया, दिनेश भाई राठौड़, रमेश भाई मोदी, तुलसीदास पटेल, विट्ठल भाई पटेल और गुजराती स्कूल के वरिष्ठ शिक्षकगण मौजूद थे।

अभिनंदन समारोह में अतिथियों का परिचय और कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में महापौर एजाज ढेबर के सहपाठी नितिन भंसाली ने जानकारी दी। साथ ही मंच संचालन नितिन पोमल और धवल मेहता ने किया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन विनय राठौड़ ने किया।

Leave a Reply