श्रेष्ठ परंपरा के साथ आगे बढ़ रहा यादव समाज

शहीद स्मारक भवन में छत्तीसगढ़ी यादव समाज द्वारा आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में शामिल हुए विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल।
रायपुर/19/01/2019/ छत्तीसगढ़ यादव समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन ,विचार गोष्ठी एवं सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पधारे वरिष्ठ भाजपा नेता एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि
यादव समाज एक श्रेष्ठ परंपरा के साथ आगे बढ़ रहा है। युवक-युवती परिचय सम्मेलन के आयोजन से समाज के परिवारों को अपने संतान के लिए वर-वधु की तलाश में काफी सहूलियत हो जाती है।
यह आयोजन शहीद स्मारक भवन रायपुर में किया गया था। इस अवसर पर एक जोड़े का विवाह हुआ। बृजमोहन ने जोड़े को शगुन भेट कर सुखद वैवाहिक जीवन के लिये शुभकामनायें दी।
इस दौरान श्री अग्रवाल ने कहा कि परिचय सम्मेलन समाज की एक स्वस्थ परंपरा है। अपनी संतान के लिए योग्य वर-वधु ढूंढने के लिए यह अच्छा अवसर रहता है। इस आयोजन से परिवारों का वक्त और अर्थ दोनों बचता है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि यादव समाज पिछड़ा नहीं रहा। शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में काफी आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को पारंपरिक व्यवसाय कि ओर भी रुख करना चाहिए। डेयरी के लिए शासन की योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए।
साथ ही उन्होंने कहा कि समाज के कमजोर तबके की चिंता सबको करनी चाहिए। आपकी-हमारी थोड़ी मदद उन्हें काफी राहत पहुंचा सकती है। हजमे चाहिए की उनकी बेटी का ब्याह,बच्चों की शिक्षा और उस परिवार के इलाज में मदद करें।
कार्यक्रम में माना नगर पंचायत अध्यक्ष संतोष यादव,मन्नू यादव,जगदीश यादव, जनक यादव,रामजी यादव ,सुधीर यादव,बलदेव यादव,राजेश यादव, मिंटू यादव,बोधन यादव, अतुल यादव, गंगा यादव, अजय यादव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply