बस्तर में शिक्षा के क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत -CM भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री ने किया सेंट जेवियर स्कूल भवन का उद्घाटन

रायपुर 26 जनवरी 2020/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा है कि बस्तर अंचल में शिक्षा के क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इस दिशा में प्रयास किया जा रहा है। अब निजी क्षेत्र भी बस्तर में शिक्षा के क्षेत्र में आगे आ रहे हैं। इससे बस्तर में शिक्षा के प्रति बेहतर वातावरण बनेगा और एक दिन शिक्षा के क्षेत्र में भी बस्तर का नाम रौशन होगा। मुख्यमंत्री श्री बघेल रविवार 26 जनवरी को कुम्हरावण्ड में सेंट जेवियर स्कूल भवन के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। विधायक जगदलपुर श्री रेखचंद जैन, विधायक चित्रकोट श्री राजमन बेंजाम, महापौर श्रीमती शफीरा साहू और सेंट जेवियर स्कूल के चेयरमेन श्री जी.एस. पटनायक इस अवसर पर विशेष रूप उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि बस्तर के बच्चे बहुत मेधावी हैं। जरूरत उनको अवसर उपलब्ध कराने का है। शासन और प्रशासन इस दिशा में लगातार प्रयास कर रहा है। उन्होंने स्कूल भवन के उद्घाटन पर अध्यापकों और छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि देशभर में संेट जेवियर स्कूल की एक पूरी श्रृंखला है। ओडीसा, हरियाणा के बाद अब छत्तीसगढ़ भी इस श्रृंखला में जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि जब एक स्कूल श्रृंखला के रूप में देश के अलग अलग राज्यों में संचालित होती है, तो उस स्कूल के बच्चे देशभर में मिल जाते हैं। जब वे आपस मिलते हैं तो एक ही स्कूल से पासआउट होने के कारण उनमें आत्मीय संबंध अपनेआप बन जाता है। इस अवसर पर सेंट जेवियर स्कूल के चेयरमेन श्री जी.एस. पटनायक ने अपने विचार रखे। स्कूल की प्राचार्य श्रीमती लता ने अंत में आभार व्यक्त किया। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर कमिश्नर श्री अमृत कुमार खलखो, पुलिस महानिरीक्षक श्री सुन्दरराज पी. , कलेक्टर डाॅ. अय्याज तम्बोली, पुलिस अधीक्षक श्री दीपक झा, श्री राजीव शर्मा सहित अनेक जनप्रतिनिधि, स्कूल स्टाॅफ, छात्र-छात्राएं और अभिभावक उपस्थित थे।

Leave a Reply