रायपुर स्मार्ट सिटी के एम.डी. सौरभ कुमार ने की प्रोजेक्ट की समीक्षा

Last Updated on

संचालित कार्यो को तेजी से पूरा करने और नए प्रोजेक्ट के ड्राफ्ट प्रस्तुत करने के दिए निर्देश
रायपुर। रायपुर स्मार्ट सिटी के प्रबंध संचालक श्री सौरभ कुमार ने स्मार्ट सिटी अधिकारियों की बैठक लेकर संचालित सभी कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि वर्तमान में चल रहे कार्यों को त्वरित गति से पूरा करें तथा जन सुविधाओं के तेजी से विस्तार के लिए नए प्रोजेक्ट के ड्राफ्ट सभी के सुझाव के लिए जल्द प्रस्तुत करें। उन्होंने ऐतिहासिक धरोहरों, भवनों के जीर्णोद्धार की योजनाओं के साथ ही सर्व सुविधा युक्त बाजार, उद्यान, शाला उन्नयन, स्वास्थ्य परक योजनाओं के प्रस्ताव प्रस्तुत करने हेतु अधिकारियों से कहा है। बैठक में महाप्रबंधक तकनीकी श्री एस.के.सुंदरानी सहित स्मार्ट सिटी की पूरी टीम उपस्थित थी।
रायपुर स्मार्ट सिटी कार्यालय में आयोजित इस बैठक में उन्होंने शास्त्री मार्केट, तालाबों के शुद्धिकरण प्रोजेक्ट, आई.टी.एम.एस. प्रणाली से मिल रही सुविधाओं सहित सभी कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा है कि केंद्र व राज्यांश का शत-प्रतिशत उपयोग सुनिश्चित करें। समीक्षा के दौरान प्रोजेक्ट चयन में व्यवहारिक बिंदुओं पर भी हर स्तर पर ध्यान रखने के निर्देश उन्होंने दिए हैं। नए प्रोजेक्ट के ड्राफ्ट 15 फरवरी तक प्रस्तुत करने के साथ निविदा आमंत्रण की कार्यवाही फरवरी मासांत तक पूरा करने हेतु भी उन्होंने बैठक में निर्देश दिए।
एमडी श्री कुमार ने ऐसी योजनाओं को प्राथमिकता से धरातल पर लाने का सुझाव दिया है जिनसे स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट को आर्थिक संसाधन प्राप्त हो सके। उन्होंने कन्वर्जेंस फंड के तहत विभिन्न विभागों से नियमित पत्राचार कर ऐसे प्रोजेक्ट को भी तेजी से पूरा करने हेतु कहा है। बैठक में रायपुर स्मार्ट सिटी के सभी अधिकारी कर्मचारियों व कंसल्टेंस उपस्थित थे।

Leave a Reply