युवाओं और महिलायें अपने को डीजीपी समझकर नशा करोबारियों को पकड़वायें

पटना : बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने युवाओं से कहा कि नशा मुक्त बिहार बनाने के अभियान को सफल बनायें। तभी आप आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित और विकसित भविष्य दे पायेंगे। संपतचक के चिपुरा पंचायत अंतर्गत चिपुरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने की लोगों से अपील की। कहा कि चाहे थानेदार हो या कोई बड़ा अधिकारी ही क्यों न हों, शराब और नशा के किसी भी कारोबार में संलिप्तता पायी गयी तो उस पर कठोर कार्रवाई होगी।

युवाओं और महिलाओं से कहा कि आप जरा भी नहीं घबराएं और अपने आपको डीजीपी समझकर नशा के कारोबारियों को पकड़वाएं। उन्होंने आगे कहा कि जाति, धर्म, मजहब से ऊपर उठकर मिल जुलकर नशामुक्ति के इस अभियान को सफल बनाएं। राज्य के पुलिस महकमे के मुखिया गुप्तेश्वर पांडे ने लोगों से नशा मुक्ति अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की बात कहते हुए कहा कि किसी भी देश का विकास उसके नागरिकों के स्वास्थ्य पर निर्भर करता है लेकिन नशे की बुराई के कारण यदि मानव स्वास्थ्य खराब होगा तो देश का विकास कभी नहीं हो सकता। इसलिए इस नशे की बुराई को खत्म करने के लिए आम-आवाम को आगे आना होगा। समाज में पनप रहे अपराधों का एक कारण नशा भी है।

नशे की प्रवृत्ति के साथ-साथ अपराधियों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है इसलिए इस बुराई को जड़ से खत्म करना होगा और यह बुराई तभी खत्म हो सकता है कि हम सब आपस में मिलकर इस अभियान को सफल बनाएं। डीजीपी को समारोह स्थल पर कई महिलाओं और अन्य ग्रामीणों ने शिकायत भी किया कि स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से स्थानीय इलाके में शराब का काला कारोबार फलफूल रहा है, जिससे काफी परेशानी होती है। डीजीपी ने शिकायतों को काफी गंभीरता से लिया और जल्द ही कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।

गौरीचक थाना प्रभारी निलंबित, थाने के सभी पदाधिकारी लाईन हाज़िर

गौरीचक थाना पहुंचे डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने थानेदार से कहा कि आपसे नहीं संभल रहा है थाना। आए दिन शिकायत मिल रही है। थाने में शिकायत करने के बाद भी शराब कारोबारियों पर अंकुश नहीं लगा। गौरीचक के चिपुरा में डीजीपी के कार्यक्रम से एक दिन पहले ही चिपुरा खुर्द मुसहरी में ग्रामीणों ने धावा बोलकर स्थानीय मुखिया के नेत्रित्व में अवैध देश शराब के कारोबार को ध्वस्त कर दिया था | वही डीजीपी से कई ग्रामीणों ने शिकायत किया था कि इलाके में पुलिस की मिलीभगत से शराब का कारोबार धडल्ले से चल रहा है | पुलिस को सुचना देने के बावजूद पुलिस शराब कारोबारियों के खिलाफ कोई करवाई नही करती है |

Leave a Reply