पुलवामा हमले को लेकर देश के मोदी सरकार से सवाल

आज पुलवामा हमले को पूरा एक साल बीत गया

रायपुर/14 फरवरी 2020। 40 सीआरपीएफ जवानों को कांग्रेस पार्टी श्रद्धासुमन अर्पित करते हुये कांग्रेस ने मोदी सरकार से सवाल पूछे है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि सीआरपीएफ के काफिले पर पुलवामा में हमला हुये एक साल बीत गया। पुलवामा हमले के बाद उत्पन्न भावनाओं के चलते केन्द्र में मोदी जी की सरकार भी बनी। पीएम मोदी ने चुनावी अभियान की पहली रैली में सेना के नाम पर वोट मांगे थे। उस चुनावी रैली से शुरू करते हुए आज तक लगातार कुछ प्रमुख सवाल जो पूरे देश के जहन में बैठे हुये है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पूरा देश इन सवालों का जवाब मोदी सरकार से जानना चाहता है।
पुलवामा हमले से किसे लाभ हुआ?
पुलवामा हमले की जांच से क्या नतीजे निकले?
जिन सुरक्षा खामियों के कारण पुलवामा में हमला हुआ उसके लिये भाजपा सरकार में कौन जिम्मेदार है?
देश यह भी जानना चाहता है कि मोदी सरकार पुलवामा हमले में शहीद हुये जवानों की सूची कब सार्वजनिक करेगी? यह सूची अभी तक क्यों सार्वजनिक नहीं की गयी?
पुलवामा हमले के शहीदों के परिवारजनों को दी गयी सहायता के वितरण सरकार क्यों सार्वजनिक नहीं करती?
पुलवामा हमले की जांच रिपोर्ट क्यों छिपाई जा रही है? पुलवामा हमले में भाजपा सरकार क्या छिपा रही है?
हिंदुस्तान की सरजमीं पर इतनी बड़ी मात्रा में आरडीएक्स कैसे आया? इसके अभी तक जिम्मेदारी क्यों तय नहीं की गयी?
पुलवामा हमले में हुये इतने बड़े इंटेलिजेंस फेलियर के लिये जो राष्ट्रीय सुरक्षा में चूक हुई है उसके लिये कौन जिम्मेदार है और किसकी जवाबदेही है?
पुलवामा हमले की इंटेलिजेंस रिपोर्ट हमले से पहले आ गयी थी उसको गृह मंत्रालय ने और सुरक्षा एजेंसियों ने क्यों नजरअंदाज किया?
सीआरपीएफ द्वारा जवानों को एयरलिफ्ट ले जाया जाने की बात को क्यों नजरअंदाज कर किया?
पाकिस्तान की जासूसी करते पकड़े गए देविंदर सिंह डिप्टी एसपी पुलवामा के हमले के समय कहां पदस्थ थे और किनके इशारों पर काम कर रहे थे? पुलवामा हमले में देविंदर सिंह की भूमिका की कब जांच होगी?
इस पुलवामा फेलियर इंटेलिजेंस में जो जांच हो रही है अगर हो रही है तो इसकी रिपोर्ट कब आयेगी और अगर आ गयी है तो जनता के सामने कब रखी जायेगी?
मोदी ने झूठ क्यों बोला टीवी इंटरव्यू में उन्होने कहा कि वे हमले के दौरान शूटिंग नहीं करा रहे थे। बाद में कार्यक्रम के प्रसारण में शूट तारीख 14 फरवरी 2019 दिखाई गयी।

Leave a Reply