मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर ने कसाब को लेकर किया बड़ा खुलासा

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर ने कसाब को लेकर किया बड़ा खुलासा

Last Updated on

मुंबई : मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर ने कसब को लेकर किया बड़ा खुलासा. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी लिखी किताब ‘लेट मी से इट नाउ’ में कहा है की लश्कर 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद साबित करना चाहता था इसलिए साजिश के तहत कसाब को बेंगलुरु निवासी समीर दिनेश चौधरी का आईडी कार्ड मुहैया कराया गया था और उसकी कलाई में लाल धागा भी बंधा था।

इधर इस किताब पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कांग्रेस ने हिंदू आतंकवाद के नाम पर देश को गुमराह करने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि इसका खामियाजा कांग्रेस को साल 2014 औऱ 2019 में भुगतना पड़ा। जनता ने उन्हें पूरी तरह से हराया। मारिया की किताब पर पीयूष गोयल ने कहा कि ये बातें उन्हें तब बोलनी चाहिए थीं जब वो पुलिस कमिश्नर थे। गोयल ने सवाल किया कि मारिया ने ये सब बातें अभी क्यों बोला?

वही इस पर राम माधव ने कहा कि कुछ बुद्धिजीवियों ने मुंबई आतंकवादी हमले को आरएसएस से जोड़ने का प्रयास किया था, उन्हें कांग्रेस नेताओं का समर्थन प्राप्त था। आज यह पता चला है कि यह आईएसआई द्वारा एक साजिश थी और कुछ तथाकथित बुद्धिजीवी इसे आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे।

Leave a Reply