नई दिल्ली। आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा है कि सुकमा में शहीद हुए 25 सीआरपीएफ जवानों के बच्चों की प़ढ़ाई का पूरा खर्च उठाएंगे। उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार में एक कॉलम में लिखा है कि वे सुकमा में शहीद हुए 25 CRPF जवानों के बच्चों की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेने को तैयार हैं।

गंभीर ने लिखा है कि बुधवार सुबह जब उन्होंने अखबार पढ़ा तो उनकी नजरें 2 तस्वीरों पर पढ़ी, जिनमें एक में एक तस्वीर में एक बच्ची अपने शहीद पिता को सलामी दे रही थी तो दूसरी तस्वीर में शहीद की पत्नी को उसके रिश्तेदार संभालते हुए नजर आ रहे थे। इन दो तस्वीरों को देखकर गौरम गंभीर काफी परेशान हुए और उन्होंने सभी जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि इन बच्चों की पढ़ाई का खर्चा गौतम गंभीर फाउंडेशन उठाएगा। गंभीर ने कहा है कि उन्होंने कहा उनकी टीम ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है और जल्दी ही वे इस पर हुई प्रगति से अवगत कराएंगे। गंभीर ने बताया कि वे इस खबर को पढ़कर इतने आहात हुए कि वे मैच में कंसंट्रेट नहीं कर पा रहे थे। गौरतलब है कि बुधवार रात को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच में गंभीर ने कलाई में काली पट्टी लगाकर CRPF जवानों को सम्मान दिया।

आपको बता दें कि गंभीर से पहले अक्षय कुमार ने भी एक ऑडियो के जरिये कहा, सुकमा हमले में CRPF के हमारे बहादुर जवानों ने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। मेरा आप सबसे हाथ जोड़कर अनुरोध है कि अगर आप इन शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजिल अर्पित करना चाहते हैं तो भारत सरकार की वेबसाइट bharatkeveer.gov.in पर जाकर अपना योगदान दीजिए ताकि शहीदों के परिवारों को महसूस हो सके कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है। वे अकेले नहीं हैं।’ अगर आप भी शहीदों की मदद करना चाहते हैं तो आप भी bharatkeveer.gov.in पर जाकर उनके परिजनों तक कुछ धनराशि पहुंचा सकते हैं।