विस् अध्यक्ष डॉ. महंत का समर्थको और अधिकारियों ने आत्मीय स्वागत किया

Last Updated on

रायपुर : छत्तीसगढ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत 21 फरवरी को अपराह्न 3.40 बजे अमेरिका प्रवास के पश्चात् रायपुर पहुंचें। माना स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर समर्थकों एवं विधानसभा अधिकारीयों ने फूल माला पुष्पगुच्छ भेंट कर आत्मीय स्वागत किया ।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने उपस्थित मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, अमेरिका दौरा सफल और सार्थक रहा है। छत्तीशगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रस्ताव पर अमेरिका से हमे अच्छे परिणाम की उम्मीदे जागी है। मुख्यमंत्री सेंटफ्रांसिसको जिन उद्देश्यों से गये थे वहां के निवेशकों से बात करने और छग का योगदान देने वह सफल रही है, कुछ लोग वहा यह चाहते है कि छत्तीशगढ से हम ऐसी सामग्री का निर्यात करें जो अमेरिका के लिए नया हो।

डॉ महंत ने कहा की, यात्रा पूर्व एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी जी से मिले थे तो उन्होंने कहा था अमेरिका जाये तो भारत के युवाओं को रोजगार प्राप्त हो और युवा अमेरिका तक पहुचे इस दिशा में हमने बात भी की है।

डॉ महंत ने कहा कि,अमेरिका न्यूजर्सी में छत्तीशगढ मूल के लोगो के बीच पहुँचकर बहुत खुशी हुई, सात समंदर पार अपनो के बीच छत्तीशगढि भाषा मे बात करना मुझे भी ओर उन्हें भी बहुत पसंद आया।छत्तीसगढ़ के लोग जो अमेरिका में रहते हैं उन्होंने मांग रखी है कि हम अपना देश छोड़ अमेरिका आए हैं कमाने खाने और अपना कमाया हुआ हिस्सा हम छत्तीसगढ़ की उन्नति के लिए विकास के लिए लगाना चाहते हैं तो हमारे लिए रास्ता बनाइए जिसे मुख्यमंत्री जी ने कहां है जो भी आगे तय होगा आपकी इन मांगो पर गंभीरता से विचार करते हैं फैसले लिए जाएंगे।

डॉ महंत ने छग सरकार के अमेरिकी प्रवास पर पूछे गए सवालों का सीधा जवाब मुस्कुराते हुए दिया कि इसका जवाब कल स्वयं मुख्यमंत्री जी देंगे जो कल आ रहे हैं।

ऐयरपोर्ट पर स्वागत करने वालो में छग सरकार के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, पूर्व विधायक गुरमुख सिंह होरा, विस्, सचिव चन्द्र शेखर गंगराड़े, सुभाष धुप्पड़, अमित पांडेय, घनश्याम राजू तिवारी, हरमीत होरा, समीर पांडेय, आर.पी.सिंह, अभिजीत मिश्रा, पुष्पेंद्र सिंग, दीपक दुबे, दिनेश शर्मा, सुमित दास, विकास शुक्ला, मयंक तिवारी, राजेश शर्मा, बंटी धंजल, ट्विंकल भाटिया, रितेश उप्पल, अज़हर रहमान, शेख इमरान, सगीर सिद्दीकी, बशीर खान, मनोज गुप्ता, गुलजार सिंग सहित कोरबा, शक्ति, जांजगीर-चांपा के समार्थकगगण, विधानसभा के अधिकारिगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply