हरीन्द्रानंद जी के सानिध्य में शिव शिष्यों का दो दिवसीय शिव संकीर्तन समागम

रांची : महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर शिवशिष्यों द्वारा हरीन्द्रानंद जी के सानिध्य में शाखा मैदान एच॰ई॰सी॰, धुर्वा में भगवान शिव की पूजा-अर्चना के साथ अहर्निश शिव संकीर्त्तन अष्टयाम संपन्न हुआ। हर भोला,हर शिव के नाम की धूनी के साथ मंत्रोच्चार से माहौल सुवासित हो उठा।

आयोजन समिति के अध्यक्ष शिव कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि आये हुए आगंतुकों और श्रद्धालुओं के लिए शिव दरबार के साथ साथ-साथ शिवशिष्य हरीन्द्रानंद फाउंडेशन की ओर से निःशुल्क चिकित्सा शिविर भी लगाया गया,जिसमें सैम्फोर्ड अस्पताल, कोकर के चिकित्सकों द्वारा आगन्तुकों को निःशुल्क चिकित्सा एवम दवाई उपलब्ध कराई गई।

कार्यक्रम में शिवशिष्य हरीन्द्रानंद फाउंडेशन के मुख्य सलाहकार अर्चित आनन्द ने महती भूमिका निभाई।श्री आनन्द ने सैम्फोर्ड के निदेशक भानुप्रताप सिंह के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि निःशुल्क चिकित्सा शिविर के आयोजन में इनका योगदान सराहनीय है।
आयोजन में वरेण्य गुरुभ्रता साहब श्री हरीन्द्रानंद जी की भी गरिमामयी उपस्थिति रही।साथ ही शिवशिष्य हरीन्द्रानंद फाउंडेशन के अध्यक्ष बरखा सिन्हा एवम शिवशिष्य परिवार के अध्यक्ष प्रो रामेश्वर मंडल भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के उपरान्त खिचड़ी का प्रसाद सभी उपस्थित श्रद्धालुओं के बीच वितरित किया गया। शिव शिष्यों के समागम से शाखा मैदान विगत दो दिनों से मेले में तब्दील था। समागम की जानकारी शिव शिष्य परिवार के जनसंपर्क अधिकारी कन्हैया सिंह ने दी।

Leave a Reply