मुख्यमंत्री आवास पहुंचे फरियादियों से मिले मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन

रांची। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की व्यवस्था, पानी, बिजली, सड़क इत्यादि मूलभूत सुविधाओं को मजबूत करने की दिशा में हमारी सरकार प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगी। सभी वर्गों के हितों का ख्याल रखना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में युवा वर्ग के लिए रोजगार सृजन पर प्रतिबद्धता के साथ कार्य करना है। वर्तमान सरकार राज्य में बेरोजगारी कैसे दूर हो सके इस पर योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेगी। झारखंड के सर्वांगीण विकास में हम किसी तरह की कमी नहीं आने देंगे। उक्त बातें मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने शनिवार को अपने आवास पर राज्यभर के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में पहुंचे फरियादियों के समस्याओं से रू-ब-रू होते हुए कहीं।

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने दिखायी संवेदनशीलता
अपनी फरियाद लेकर मुख्यमंत्री आवास पहुंचे यमुनानगर हरमू रांची के दिव्यांग युवक श्री अर्जुन महतो ने मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन को अपनी पीड़ा बतायी। दिव्यांग युवक श्री अर्जुन महतो के परिजनों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष बताया कि राशन कार्ड में नाम में भूल होने के कारण परिवार को राशन नहीं मिल पा रहा है। इस पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने तत्काल राशन चालू कराने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया। साथ ही उनके अन्य समस्याओं के जल्द निस्तारण का भी भरोसा मुख्यमंत्री ने दिलाया।

मुख्यमंत्री सभी फरियादियों से एक-एक कर मिले
उल्लेखनीय है कि शनिवार के दिन अपने आवास पर मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे फरियादियों से एक-एक कर मिले एवं उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। फरियादियों में बच्चे, महिलाएं, नौजवान एवं वृद्ध सभी वर्ग के लोग मौजूद थे।

Leave a Reply