काइल जैमीसन ने भारत के खिलाफ 4 छक्के जड़ की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। भारत की पहली पारी में बनाए 165 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की पारी 348 रन खत्म हुई। बेसिन रिजर्व मैदान पर अपनी गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और मैच के तीसरे दिन 44 रनों की पारी खेल न्यूजीलैंड को भारत पर 183 रनों की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी इस पारी में एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जैमीसन करियर ने पहली टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क की बराबरी कर ली है।

बता दें कि माइकल क्लार्क ने यह कारनामा भारत के ही खिलाफ 2004 में नागपुर में किया था। तब उन्होंने डेब्यू मैच में 151 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस मैच में कीवी टीम ने भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया था। तीसरे दिन रविवार को लंच ब्रेक तक तक कीवी टीम अपनी पहली पारी में 348 रनों पर ऑल आउट हो भारत पर मजबूत बढ़त लेने में सफल रही जिसमें उसके निचले क्रम का अहम योगदान रहा।

न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 216 रनों के साथ की। जसप्रीत बुमराह ने बीजे वाटलिंग (14) को इसी स्कोर पर पवेलियन लौटा कीवी टीम को दिन का पहला झटका दिया। इसके बाद ईशांत ने टिम साउदी (6) को मोहम्मद शमी के हाथों कैच करा न्यूजीलैंड का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 225 रन कर दिया। यहां लगा कि कीवी टीम अब जल्द ही ऑल आउट हो जाएगी, लेकिन जैमीसन, कोलिन डि ग्रैंडहोम और ट्रेंट बोल्ट ने ऐसा नहीं होने दिया और टीम को लीड को 183 तक ले गए।

Leave a Reply