निगम ने टिकरापारा कालोनी के जर्जर मकानों के रहवासी 42 परिवारों को व्यवस्थापन में सिमरन सिटी मठपुरैना के हाउसिंग फार आल योजना के पक्के मकान किया आवंटित

रायपुर – नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर एवं आयुक्त श्री सौरभ कुमार के निर्देष पर नगर निगम जोन 4 कार्यालय में जोन 4 कमिष्नर श्री चंदन शर्मा की उपस्थिति में जोन 4 क्षेत्र के तहत आने वाली टिकरापारा स्वीपर कालोनी के अत्यंत जर्जर एवं आवास के लिये खतरनाक हो चुके मकानों में निवासरत 42 परिवारों को नगर निगम द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना हाउसिंग फाॅर आॅल के तहत मठपुरैना सिमरन सिटी क्षेत्र में निर्मित रिक्त पक्के नये एवं सुविधा युक्त मकानों में व्यवस्थापन के तौर पर लाॅटरी पद्धति से मकानों की नंबरिंग करके आबंटन की कार्यवाही संबंधित सभी 42 परिवारों के परिवारजनों की उपस्थिति में की गई।
जोन 4 कमिष्नर श्री शर्मा ने बताया कि आज संध्या टिकरापारा स्वीपर कालोनी के जर्जर आवासों में निवासरत 42 परिवारों को लाॅटरी पद्धति से व्यवस्थापन के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना के सिमरन सिटी स्थित पक्के व रिक्त मकानों का आबंटन नंबरिंग करके संबंधित प्रभावित परिवारों के परिवारजनों की उपस्थिति में जोन 4 नगर निवेष विभाग के माध्यम से जोन 4 कार्यालय में कर दिया गया है। अब संबंधित प्रभावित 42 परिवारों के परिवारजन स्वस्फूर्त होकर अपने सामानो सहित टिकरापारा स्वीपर कालोनी से प्रधानमंत्री आवास योजना में निर्मित मठपुरैना सिमरन सिटी के मकानों में आबंटित पक्के मकानों में व्यवस्थापन प्राप्त करेंगे। नगर निगम जोन 4 सहित सभी जोनों के नगर निवेष विभाग के वाहनों एवं मजदूरों के सहयोग से उन्हें अत्यंत जर्जर हो चुकी टिकरापारा स्वीपर कालोनी से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित सिमरन सिटी के पक्के नये मकानों में आबंटन अनुसार व्यवस्थापन नगर निगम द्वारा शीघ्र प्रदान किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व नगर निगम के निरंतर प्रयासों के बाद टिकरापारा स्वीपर कालोनी के अत्यंत जर्जर ब्लाक 1 के रहवासी 29 परिवारों का मठपुरैना सिमरन सिटी के हाउसिंग फाॅर आॅल योजना में निर्मित पक्के मकानों में नगर निगम द्वारा सामानो सहित व्यवस्थापन आबंटन करते हुए किया गया।
निगम जोन 4 कमिष्नर श्री शर्मा ने बताया कि टिकरापारा स्वीपर कालोनी आवासीय परिसर में कुल 6 ब्लाक में सर्वे सूची अनुसार 434 परिवार अत्यंत जर्जर एवं आवास के लिए खतरनाक मकानों में निवासरत है। पहले 29 परिवारों का व्यवस्थापन हो चुका है । अब आज संध्या 42 परिवारों को व्यवस्थापन के तौर पर पक्के मकानों का आबंटन कर दिया गया। शेष बचे जर्जर मकानों में निवासरत परिवारों को भी सकारात्मक सोच के साथ निरंतर समझाईष देकर शीघ्र प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित रिक्त पक्के नये एवं सुविधा युक्त मकानों में व्यवस्थापन के तौर पर मकान आबंटन कर सामानो सहित निगम वाहनों व मजदूरों के सहयोग से व्यवस्थापित करने का कार्य महापौर एवं आयुक्त के निर्देष पर किया जायेगा।

Leave a Reply