झारखंड के सभी स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, क्लब व पार्क 14 अप्रैल तक रहेंगे बंद

Last Updated on

रांची। झारखंड सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य भर में स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है. सभी स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान 17 मार्च से 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार के इस फैसले से विधानसभा को अवगत कराया है. उन्होंने बताया कि राज्य भर के सिनेमा हॉल, क्लब, म्यूजियम और पार्क भी बंद रहेंगे.

बंद के दौरान सभी स्कूल या दूसरे संस्थानों के कर्मियों को वेतन मिलेगा इसे श्रम विभाग की तरफ से सुनिश्चित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि जब तक सदन चल रहा है, दर्शकों से अनुरोध किया गया है कि वे विधानसभा की कार्यवाही देखने न आयें.

सभी जिलों से डीसी को सरकार की तरफ से यह शक्ति प्रदान की गयी है कि वह संदिग्धों की जांच करायें, यदि जांच के बीच किसी तरह की कोई अड़चन आये या मरीज सहयोग नहीं करे तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाये. जांच में सहयोग नहीं करनेवालों को जेल भी जाना पड़ सकता है. जेल जानेवाले व्यक्ति को 14 दिनों तक सामान्य कैदियों से अलग रखा जायेगा.

सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य के लोगों से अपील की है कि वे धार्मिक स्थलों के साथ-साथ दूसरी भीड़-भाड़वाली जगहों पर फिलहाल कुछ दिनों तक जाने से बचें.

Leave a Reply