योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ करोना की समीक्षा की

Last Updated on

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया है।इस एक्शन प्लान का सुपरविजन मुख्य सचिव करेंगे। इस एक्शन प्लान के तहत कृषि उत्पादन आयुक्त, औद्योगिक विकास आयुक्त प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, प्रमुख सचिव ग्राम विकास, अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना, अपर मुख्य सचिव राजस्व, प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद, प्रमुख सचिव पशुपालन एवं प्रमुख सचिव परिवहन की अध्यक्षता में समितियां गठित की गई हैं.

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 51 सरकारी/ निजी मेडिकल कॉलेजों में 200 से 300 बेड के आइसोलेशन वार्ड स्थापित करने के निर्देश दिए हैं।उन्होंने कहा कि राज्य में पर्याप्त मात्रा में मास्क सैनिटाइजर आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। लॉक डाउन के दौरान पान तंबाकू गुटके पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा क्योंकि इसके थूकने से करुणा के संक्रमण की संभावना अधिक है। सभी जनपदों में कंट्रोल रूम भी स्थापित किए जा रहे हैं.

बैठक में मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन तथा पुलिस अधिकारियों को संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए हैं रेन बसेरा इन धर्मशाला में रहने वाले लोगों के लिए कुक फूड की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए इसके लिए एमडीएम के किचन का उपयोग किया जाएगा

Leave a Reply