तुलसी कुमार ने फिल्म मलंग के हिट ट्रैक ‘फिर ना मिले कभी’ के री-प्राइज़्ड वर्जन को वर्जन को गुनगुनाया

वर्ष 2019 तुलसी कुमार के लिए शानदार रहा, क्योंकि उन्होंने पिछले साल काफी बड़े हिट सांग्स दिए है। ओ साकी साकी और तेरा बन जाउंगा से लेकर अँखियों से गोली मारे, इन्नी सोनी और बहुत कुछ। प्रतिभाशाली सिंगर्स के सांग्स ने लगातार चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया है और इसमें शामिल सभी लोगों के लिए यह ब्लॉकबस्टर सफलता साबित हुई है। अब एक बार फिर तुलसी अपनी आवाज का जादू मलंग के रिप्राइज्ड वर्जन ‘फिर ना मिले कभी’ में दिखाएंगी ।
दिशा पटानी और आदित्य रॉय कपूर स्टारर मलंग 2020 की सबसे बड़ी सरप्राइज़ हिट रही। लेकिन, यह सिर्फ फिल्म के प्लॉट और प्रदर्शन के कारण नहीं हुआ है, मलंग के शानदार गानों ने भी युवाओं को सिनेमाघरों तक पहुंचाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। एक्शन थ्रिलर के सबसे लोकप्रिय ट्रैकों में से एक शानदार सांग, हार्ट ब्रेक नंबर ‘फिर न मिलें कभी’ भी है।
तुलसी ने कहा, “जिस समय मैंने इस सांग को सुना था, मैंने उसी वक़्त सांग की मेलोडी के लिए अंकित तिवारी की सराहना करनी की थी। मैंने जब इस सांग को पहली बार सुना था तब ही इससे अपने आप को जोड़ लिए था और मैं इसका एक अलग संस्करण करना चाहती थी, हालाँकि इसकी मेलोडी और लिरिक्स को बनाए रखते हुए. जिस तरह से मैंने रिप्राइज़ किए गए संस्करण को गाया और ट्रैक को प्रेजेंट किया है, वह ओरिजनल सांग से बहुत अलग है। यही इस सांग को फिर से बनाने का पूरा केंद्र था। “भरत गोयल, जो म्यूजिक प्रोड्यूसर है और मेरे साथ इस सांग के अंत तक बने रहे. मैं इसमें एक इंटेंसिटी और इमोशन लाना चाहती थी ताकि लोग इसे होने आप से जोड़ सके। हर कोई अपने जीवन में ब्रेकअप से गुजरा है और आगे बढ़ा है। मैंने इस सांग को रिकॉर्ड करते समय उन पलों को फिर से याद किया। “
पिछले रिसर्च और स्टडीज से पता चला है कि इस म्यूजिक कि क्वालिटी काफी शानदार है। यह एक ऐसा समय है जब हम सभी को सामाजिक दूरी बनाये रखने की सलाह दी गई है। मनुष्य एक सामाजिक प्राणी हैं अलगाव का अभ्यास करना किसी के लिए भी कठिन हो सकता है।
भूषण कुमार और टी-सीरीज़ ने दुनिया भर में कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच इस समय री-प्राइज़्ड संस्करण का अनावरण किया।
तुलसी ने कहा, “कलाकारों के रूप में हमारा कर्तव्य है कि हम अपने संगीत के माध्यम से श्रोताओं को राहत प्रदान करें। कोवीड -19 की इस गंभीर, राष्ट्रव्यापी स्थिति में, संगीत लोगों को शांत करने की शक्ति रखता है। इस तरह से मेरे दिमाग में ‘फिर ना मिले कभी’ के इस संस्करण को करने का विचार आया। हम सभी अपने घरों में अलग-थलग हैं और ऐसे में करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। संगीत के साथ हम शांति से रह सकते हैं और आराम कर सकते हैं। मुझे फ़िर ना मिले कभी के इस संस्करण पर काम करना बहुत पसंद था। मुझे उम्मीद है कि श्रोता भी इसे पसंद करेंगे। यह एक बहुत ही आसान और ओरिजनल गीत है, जिससे हम सभी अपने आप को कनेक्ट कर सकते है। ”
‘फिर ना मिले कभी’ का रीप्राइज़ वर्जन 30 मार्च को टी-सीरीज़ यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ होगा।

Leave a Reply