पॉजीटीवीटी दर लगातार बढ़ रहा है, जाँच केन्द्रों क औचक निरीक्षण – विकास उपाध्याय

मौसम खराब होने के कारण जाँच केन्द्रों में जाँच के लिए पहुँच रहे लोगों के लिए किसी प्रकार की असुविधा न हो, विकास उपाध्याय ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने मौसम खराब होने के कारण जाँच केन्द्रों में जाँच के लिए पहुँच रहे लोगों के लिए किसी प्रकार की असुविधा न हो, संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि लोगों के लिए बैठने की समुचित व्यवस्था हो, वहाँ भीड़ की स्थिति न निर्मित हो एवं जल्द से जल्द लोगों की जाँच हो। मौसम खराब होने के कारण भी लोगों में सर्दी-जुकाम की शिकायत आ रही है, इस वजह से भी टेस्टिंग की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा, लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, निरंतर सतर्कता एवं परहेज रखें। हम कोविड-19 के तीसरी लहर की ओर लगातार बढ़ रहे हैं और इस पर किसी तरह की लापरवाही पॉजीटीवीटी दर को बढ़ाने विलंब नहीं लगेगा। राजधानी में लोग आज भी बेपरवाह भीड़ में देखे जा रहे हैं, मात्र 10 प्रतिशत लोग ही मास्क का उपयोग कर रहे हैं, सामाजिक दूरी बिल्कुल भी नहीं अपनाई जा रही है। जब हम इसके भयावह दो लहर से गुजर चुके हैं, ऐसे में इस तरह की लापरवाही आगे चलकर लॉकडाउन करने का रूप ले सकती है।

विकास उपाध्याय ने लोगों से अपील की है कि वे अब सतर्क हो जाएं एवं मास्क लगाना अनिवार्य कर सामाजिक दूरी बनाए रखने पर ध्यान दें। उन्होंने घर में रहकर संक्रमण से बचने आवश्यक नियमों का पालन करने एक बुकलेट भी जारी किया है, जिसे घर-घर वितरित किया जा रहा है।