आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं घर-घर पहुंचा रही हैं रेडी-टू-ईट फूड पैकेट

File Photo

24.76 लाख हितग्राही हो रहे हैं लाभांन्वित

रायपुर : कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण व सम्पूर्ण लॉकडाउन के दौरान बंद रखे गए राज्य के आंगनबाड़ी केन्द्रों के हितग्राहियोें को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं रेडी-टू-ईट फूड का पैकेट घर-घर पहुंचा रही हैं। राज्य शासन द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्रोें में दर्ज 24.76 लाख हितग्राहियों को लाभांन्वित किया जा रहा है।

महिला एवं बाल विकास विभाग से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन की अवधि में आंगनबाड़ी केन्द्र के छह से 72 माह के बच्चे, गर्भवती शिशुवती माता एवं किशोरी बालिकाओं को निर्धारित मात्रा में पूरक पोषण आहार प्रदान करने की समुचित व्यवस्था की गई है।

आंगनबाड़ी के लाभांन्वित हितग्राहियों में छह से 36 माह के 11 लाख 2 हजार सामान्य और मध्यम कुपोषित बच्चे, 6 से 36 माह के 40 हजार गंभीर कुपोषित बच्चे, 36 से 72 माह के 8 लाख 60 हजार सामान्य और माध्यम कुपोषित बच्चे, 36 से 72 माह 18 हजार गंभीर कुपोषित बच्चे, 2 लाख 22 हजार गर्भवती माता, 2 लाख 20 हजार शिशुवती माता तथा 11 से 18 वर्ष की 14 हजार शाला त्यागी किशोरी बालिकाओं के लिए रेडी-टू-ईट फूड के पैकेट घर-घर पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। रेडी-टू-ईट फूड पैकेट प्रदाय किए जाने के दौरान स्वच्छता एवं दूरी का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

Leave a Reply