विस् अध्यक्ष डॉ महंत ने लॉकडाउन के चलते सामाजिक सदभाव समन्वय बनाये रखने प्रदेश के विधायको को लिखा मार्मिक पत्र

रायपुर:छत्तीशगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेश के सभी सम्माननित विधानसभा सदस्यों विधायको को एक मार्मिक पत्र लिखा है, उन्होंने कहा कि, कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व में असुरक्षा और भय का वातावरण बना है। हम भी इस भय से अछूते नहीं है। मैं आप, आपके परिवार और समाज को ईश्वर, सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रदान करें यही प्रार्थना कर रहा हूॅ। छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार के निर्णय, प्रयास, एवं चिकित्सा के प्रति जागरूकता के परिणाम स्वरूप, हमें सफलता मिली है, इसके लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल उनकी सरकार एवं प्रशासनिक अधिकारी चिकित्सा विभाग सब बधाई के पात्र हैं। कोरोना से लड रहे सभी साथियों को बधाई और नमन ।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि, आप एक जनप्रतिनिधि हैं, आपकी समाजिक दायित्व के साथ एक विशेष जवाबदारी भी है । मैं आप सबसे विनम्र अनुरोध करता हूॅ ऐसे अभूतपूर्व संकट की घड़ी में अपने कार्या से यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि लॉकडाडन अवधि में अपने आस पास के इलाके में कोई भी नागरिक भूखा, प्यासा ना रहे, नागरिकों की बुनियादी स्वास्थ्य सेवायें, घरेलू सेवायें उन्हें सहज मुहैया हो सके। इसके लिए आवश्यकतानुसार राहत प्रबंधन करते हुए परस्पर सहयोग, समन्वय एवं सद्भाव तथा सामाजिक प्रतिबद्धता की ऐसी अनोखी मिसाल देश और दुनिया के सामने कायम करें जिससे प्रत्येक छत्तीसगढ़वासी गौरव का अनुभव कर सकें ।

यह भी निवेदन करना चाहूॅगा कि आप अपने व्यक्तिगत संपर्क, प्रभाव का प्रयोग कर अपने क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों, औद्योगिक ईकाइयों, संस्थाओं, व्यापारियों, प्रतिष्ठित व्यवयाइयोंय, नागरिकों एवं अन्य ऐसे सेवाभावी व्यक्तियों से यह आग्रह निवेदन भी करे कि वे यथासंभव स्वेच्छा से इस पुनीत कार्य हेतु धनराशि अथवा अन्य सामग्री जो भी सहयोग के रूप में देगें वह स्वागत योग्य है। आपदा की इस घड़ी में जनता के हित के लिए मेरे लायक कोई भी कार्य हो तो कृपया मुझे निःसंकोच अवगत करायें, मैं सदैव दुख-सुख में प्रदेशवासियों के साथ हॅू ।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने सभी के सुखद, सुदीर्घ, स्वस्थ्य एवं सुरक्षित जीवन की अभिलाषा कामना की है

Leave a Reply