बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करुणा संक्रमण से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ गहन समीक्षा की है . प्रधान सचिव स्वास्थ्य संजय कुमार ने संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों की स्थिति की जानकारी दी.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि संक्रमण के मद्देनजर आवश्यक चिकित्सक सामग्री एवं उपकरणों की उपलब्धता को बनाए रखने के लिए सप्लाई चेन सिस्टम पर गंभीरता पूर्ण कार्य किया जा रहा है. आपातकालीन स्थितियों के लिए जरूरी चिकित्सा सामग्री की उपलब्धता को सुनिश्चित कराया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि राज्य में सैनिटाइजर की पर्याप्त उपलब्धता है. वैशाली में सैनिटाइजर के निर्माण के अलावा और राजगीर के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में भी सैनिटाइजर बनाया जा रहा है जिसकी आपूर्ति राज्य सरकार चिकित्सा कार्य से जुड़े डॉक्टर नर्स पैरामेडिकल स्टाफ को जोड़ी सुरक्षात्मक सामग्री उपलब्ध कराने के लिए करेंगे.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि को रोना संक्रमण से पूरी दुनिया गुजर रही है सभी लोग इससे निपटने के लिए अपने अपने स्तर में प्रयास कर रहे हैं मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में ज्वेलरी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए दवाई मास क्लब तथा अन्य जरूरी चिकित्सा सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए.

Leave a Reply