लॉक डाउन का पालन करने से कोरोना के साथ आप अन्य बीमारियों से भी सुरक्षित रहेंगे : नीतीश कुमार

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि लॉकडाउन  का पालन करने से कोरोना के साथ आप अन्य बीमारियों से भी सुरक्षित रहेंगे. उन्होंने यह बात कोरोना से उत्पन्न स्थिति से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहीं. इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न विभागों के अपर मुख्य सचिव प्रधान सचिव सचिव तथा प्रमंडलीय आयुक्त रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पुलिस उपमहानिरीक्षक जिले के अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक जुड़े थे.

मुख्यमंत्री ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी अधिकारी स्थिति की नियमित तौर पर समीक्षा कर रहे हैं और उसके क्रियान्वयन के लिए कदम उठा रहे हैं मेरे स्तर पर भी और मुख्य सचिव के स्तर पर भी प्रतिदिन चर्चा होती है और सारी चीजों की जानकारी भी उपलब्ध रहती है. कई विभागों के साथ मैंने पहले भी चर्चा की है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए पूरे देश में 3 मई तक लॉक डाउन को बढ़ा दिया गया है हम सब को पूरी गंभीरता से इसका पालन करना होगा. लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है इससे हम सब सुरक्षित रह सकेंगे.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा को रोना वायरस से बचाव को लेकर बाहर से आए लोगों की नियमित जांच जरूर करें करोना प्रभावित 4 जिलों में हर परिवार की जांच कराएं. उन्होंने कहा कि पल्स पोलियो अभियान के तर्ज पर कोरोनावायरस से प्रभावित जिलों में तेजी से अभियान चल रहा है इसमें एक एक परिवार को कवर करें.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राशन कार्ड धारियों को समय पर राशन मिले इस पर ध्यान देने की जरूरत है राशन कार्ड धारियों को सड़ा चावल या खाद्यान्न की निर्धारित मात्रा से कम की शिकायत आने पर कड़ी कार्रवाई की जाए उन्होंने कहा कि हम लोगों ने सभी राशन कार्ड धारियों को ₹1000 मदद करने का फैसला लिया है.

Leave a Reply