भाजपा टीका पर देश की जनता को अहसान न जताये पूर्ववर्ती सरकारों ने भी मुफ्त टीके लगवाये थे

चंद्राकर अपने बाये बाजू पर टीके का गोल निशान देख ले कांग्रेस सरकार ने लगवाया था

रायपुर/17 जनवरी 2022। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के पत्रकारवार्ता को कांगेस ने भाजपा की हताशा का परिणाम बताया है। अजय चंद्राकर ऐसा जता रहे जैसे देश की जनता को टीका करवा कर मोदी सरकार ने अहसान किया है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में जनता को महामारी से बचाना हर सरकार को दायित्व होता है। मोदी सरकार के पहले आजादी के बाद की सभी सरकारों ने आवश्यकता के अनुरूप मुफ्त टीकाकरण करवाया था। छोटी माता, चेचक खसरा, पोलियों, हैजा बीसीजी, आदि के टीके और ड्राप पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकारों के जमानें में देश की जनता को घर-घर जाकर मुफ्त लगवाया गया।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि अजय चंद्राकर अपने बायें हाथ के कन्धे के नीचे देखेंगे जो गोल सा निशान है वह किसी न किसी कांग्रेस की सरकार ने मुफ्त में लगवाया गया टीका था जिसके कारण उनका टीबी, कूकुर खांसी, हैजा, पोलियो, की बीमारी से बचाव हुआ है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मोदी सरकार ने कोविड के टीके को लगवाने के पहले देश की जनता को कितना परेशान किया किसी से छिपा नहीं है। कभी राज्यों से कहा गया वैक्सीन खरीदकर लगवाओं कभी जनता से पैसे लेकर वैक्सीन लगाने की नीति बनाई गयी। वेक्सिनेशन शुरू करने में केंद्र की मोदी भाजपा की सरकार ने बाधाएं डालकर देर कराई। जब भाजपा शासित राज्यों को वेक्सीन की खेप पर खेप पहुँच रही थी तब छत्तीसगढ़ को वेक्सीन के लिए तरसना पड़ रहा था। जब 18 से 45 आयुवर्ग के लोगों के वेक्सिनेशन का भार राज्यों पर डाला गया तब पैसा देने के बाद भी छत्तीसगढ़ को पर्याप्त मात्रा में वेक्सीन नहीं दी जा रही थी। देशव्यापी विरोध के बाद मुफ्त टीकाकरण शुरू हुआ। भाजपा वैक्सीन को अहसान बताने की कोशिश न को यह देश की जनता का अधिकार है और सरकार जनता के टैक्स के पैसे से इसे लगवा रही है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और अजय चंद्राकर छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा युवाओं को पिछले तीन साल में 5 लाख रोजगार दिये जाने के प्रमाणिक आंकड़े सामने आने के बाद बोखला गये है। जो लोग 15 सालों तक युवाओं के लिये रोजगार के द्वारा बंद रखे थे, उन्हें यह कैसे बर्दास्त होगा कि युवाओं को भपेश सरकार वायदे के अनुसार रोजगार क्यों दे रही है? भाजपा कांग्रेस सरकार का विरोध करते-करते राज्य के युवाओं का विरोध करने लगी है। भाजपा को छत्तीसगढ़ रोजगार मिशन का विरोध क्यों कर रही है? प्रदेश के युवाओं से भाजपा किस बात का बदला ले रही है? एक तो उनकी केन्द्र सरकार युवाओं को वायदे के अनुसार 15 करोड़ रोजगार नहीं दे रही राज्य सरकार युवाओं को नौकरी देने की कार्ययोजना बना रही तो भाजपा का हर छोटा बड़ा नेता विरोध कर रहा है? अजय चंद्राकर के लिये शराब तस्करी, गांजा तस्करी, मानव तस्करी करना रोजगार होगा। भाजपा से जुड़े लोग इन कार्यो में 15 साल तक लिप्त थे, जिनकी लगातार गिरफ्तारी हो रही है।