वन मंत्री अकबर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सारथी समाज के नवनिर्मित सामुदायिक भवन का किया शुभारंभ

श्री अकबर ने कंडरा समाज के सामाजिक भवन के लिए दस लाख रूपए देने की घोषणा की

रायपुर, 17 जनवरी 2022। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश में सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को समाज की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए हरसंभव पहल की जा रही है। प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर के कुशल मार्गदर्शन में कबीरधाम जिले में इसकी शुरूआत हो गई है। इस तारतम्य में सारथी समाज के विशेष मांग को पूरा करते हुए मंत्री श्री अकबर द्वारा विधायक निधि के तहत मंजूर राशि से जिला मुख्यालय कवर्धा में लगभग 15 लाख रूपए की लागत से सर्वसुविधा युक्त सामाजिक भवन का निर्माण किया गया है। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि कुमार शर्मा ने सारथी समाज के जिला अध्यक्ष श्री गौकरण सारथी को सामाजिक भवन की चाबी भेंट की।
मंत्री श्री अकबर ने उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते कहा कि राज्य शासन सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए निरन्तर प्रयासरत है। हम आगे भी समाज के हितों के लिए काम करते रहेंगे। वन मंत्री श्री अकबर ने कार्यक्रम में उपस्थित वरिष्ठ समाजसेविका श्रीमती मुन्नी कंडरा की विशेष मांग को पूरा करते हुए कवर्धा जिला मुख्यालय में कंडरा समाज के लिए 10 लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की।
सारथी समाज के जिला अध्यक्ष श्री गौकरण सारथी ने पूरे समाज की तरफ से इस भवन की सौगात के लिए मंत्री श्री अकबर के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि इससे पहले हमारे समाज से सामाजिक भवन बनाने की अथक प्रयास किए, पर प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद समाज की मांगों को प्राथमिकता से पूरे किए जा रहे हैं। इस कड़ी में हमारे समाज को यह महत्वपूर्ण सौगात मिली है। श्री अशोक सारथी ने कहा कि सामाजिक भवन मिलने से अब समाज के सभी दुख-सुख के आयोजनों में बहुत अच्छी सुविधा उपलब्ध हुई है। इस अवसर पर समाज के सदस्य श्री रोहित सारथी, श्री नारायण सारथी, श्री भुरवा सारथी,, श्री भुवन सारथी, श्री पुन्नी सारथी, श्री परमेश्वर सारथी, श्री बिसेन सारथी, श्री राजू सारथी, श्रीमती अंजनी सारथी, श्रीमती लक्ष्मी सारथी, श्रीमती दुर्गा सारथी, श्रीमती रेखा सारथी, श्रीमती रोशनी सारथी, श्रीमती सरोज सारथी, सुरतिया सारथी और वरिष्ठ समाज सेविका श्रीमती मुन्नी कन्डरा से सीधे संवाद कर इस सौगात के लिए मंत्री श्री अकबर के प्रति आभार व्यक्त किया।
श्री अकबर ने सारथी समाज के सभी वरिष्ठजनों से वन-टू-वन संवाद कर उनका हाल-चाल जाना। उनकी समस्याएं भी सुनी तथा समाज के लोगों की समस्याएं के ठोस समाधान के प्रयास के लिए नगरपालिका अध्यक्ष तथा कवर्धा एसडीएम को निर्देशित भी किया। उद्घाटन कार्यक्रम में पार्षद श्री मोहित महेश्वरी, श्री प्रमोद लूनिया, श्री सुनील साहू, पार्षद प्रतिनिधि श्री हिरेश सतनामी, श्री राजेश माखीजानी, एसडीएम श्री विनय सोनी, एसडीओ श्री एस.के. चौरसिया विशेष रूप से उपस्थित थे।

#cgmodel.

#गढ़बोनवाछत्तीसगढ़.

@dprchhattisgarh.
@cmochhattisgarh.