क्राइम : चाकू दिखाकर डरा धमका कर लूट करने वाले 01 आरोपी एवं 01 अपचारी सहित कुल दो गिरफ्तार

 दिनांक 23.06.2020 को थाना डी.डी. क्षेत्रांतर्गत प्रार्थी को चाकू दिखाकर मोबाईल फोन एवं नगदी को लूट कर दिये थे घटना अंजाम।
 बड़े ही शातिर व प्रोफेशनल तरीके से किये थे वारदात।
 नशा एवं अन्य महंगे शौक पूरा करने करते थे घटना कारित।
 घटना में शामिल है एक अपचारी बालक।
 आरोपियों/अपचारी के कब्जे से 01 नग रेडमी कंपनी का मोबाइल नगदी रकम 4800/- रु और 01 नग बटन चाकू को किया गया बरामद।
 आरोपियों/अपचारी के विरूद्ध थाना डी.डी. नगर मंे अपराध क्रमांक 196/20 धारा 394 भादवि. का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।

रायपुर।प्रार्थी ललित तिवारी ने थाना डी.डी. में रिपोर्ट दर्ज कराया हैं कि वह आर डी ए कालोनी मे अपने परिवार के साथ रहता है तथा कक्षा आठवी तक पढाई किया है। प्रार्थी कभी-कभी अपने दोस्त आकाश छाबडा के इन्द्रप्रस्थ गेट के पास स्थित पान ठेला मे सामान खरीदने जाता है । दिनांक 23.06.2020 को दोपहर करीबन 01.00 बजे प्रार्थी ठेला मंे गया तो उसका दोस्त आकाश घर खाना खाने गया तो वह प्रार्थी को ठेला बैठाकर बताया कि गल्ले मे कई दिन की बिक्री का रकम करीबन 6000/- रूपये रखा है, उसके आते तक देखना उसके जाने के कुछ ही देर बाद दो लडके एक काले रंग की एक्टीवा जैसे स्कुटी मे ठेला के पास आकर रूके और सिगरेट मांगे उन्हे सिगरेट देकर पैसा मांगा तो उनके द्धारा पैसा न देकर विवाद करने लगे प्रार्थी द्धारा विवाद करने से मना करने पर उसमंे से एक लडका जिसका उम्र करीबन 20-22 साल होगा जो नीले रंग की जीन्स एंव सफेद रंग का शर्ट पहना हुआ था वह अपने जेब से एक चाकू निकाल कर प्रार्थी के दाहिने जांग मे मारा जिससे उसके जांग मंे चाकू से चोट लगने से खुन बहने लगा और दुसरा लडका जिसका उम्र करीबन 20-22 साल का था जो काला रंग का टी शर्ट एंव पीला रंग का चडडा पहना हुआ था ने प्रार्थी के गाल पर थप्पड मारा तथा प्रार्थी के जेब मे रखे एम आई कम्पनी का मोबाईल रंग काला जिसमे एयरटेल कम्पनी का सिम लगा था उसको निकाल लिया और एक लडका जो सफेद शर्ट पहना था वह ठेला के गल्ले मे रखे नगदी रकम करीबन 6000/- रूपये को जबरन लूट कर दोनो अपनी गाडी से टाटीबंध के तरफ भाग गये । जिस पर थाना डी.डी नगर में अपराध क्रमांक 196/2020 धारा 394 भादवि पंजीबद्ध किया गया।

प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उमनि एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आरिफ एच. शेख द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक आजाद चौक एवं थाना प्रभारी डी.डी. को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में थाना डी.डी की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी एवं आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन कर अज्ञात आरोपियों को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। टीम द्वारा हाल ही में जेल से छूटे लूट के आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक किये जा रहे थे इसी दौरान टीम को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिसके आधार पर शुभम सागर निवासी डी.डी. को हिरासत में लेकर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने एक अन्य अपचारी साथी साथ मिलकर उक्त लूट की घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से 01 नग रेडमी कंपनी का मोबाइल नगदी रकम 4800/- रु और 01 नग बटन चाकू को बरामद किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी

  1. शुभम सागर पिता विष्णु सागर उम्र 20 वर्ष निवासी जोगी नगर थाना डी.डी. नगर जिला रायपुर।
  2. एक अपचारी बालक।

Leave a Reply