मंत्री डॉ. टेकाम ने स्वेच्छानुदान से जरूरतमंदों को दी 10.40 लाख रूपए की सहायता राशि

 1409 बालिकाओं को सायकल वितरित

रायपुर, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने स्वेच्छानुदान मद से जरूरतमंदों की सहायता प्रदान की है। उन्होेंने बलरामपुर जिले के विकासखंड वाड्रफनगर क्षेत्र में एक दिवसीय प्रवास के दौरान स्वेच्छानुदान मद से 156 हितग्राहियों को 10 लाख 40 हजार रूपए की राशि का चेक वितरित किया। डॉ. टेकाम ने वाड्रफनगर विकासखंड के रघुनाथ नगर वाड्रफनगर के शासकीय स्कूल में कक्षा 9वीं में पढ़ने वाली 1409 बालिकाओं को सायकल वितरण की।
स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. टेकाम कहा कि कोरोना काल में भी सायकल वितरण का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ना है। उन्होंने एक दिवसीय प्रवास के दौरान विकासखंड वाड्रफनगर के सरना सहकारी समिति में बन रहे धान खरीदी चबूतरा निर्माण का भी अवलोकन किया। डॉ. टेकाम ने ग्राम पंचायत झापर में उचित मूल्य दुकान से चावल के वितरण में अनियमितता की शिकायत पर तत्काल वाड्रफनगर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को जांच कर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर श्री हरिहर प्रसाद यादव, श्री अशोक जयसवाल, छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल सदस्य श्री जयप्रकाश जायसवाल, जनपद सदस्य श्री अनिल जायसवाल, श्री राजेश जायसवाल सहित जिला प्रशासन के अधिकारी और बड़ी संख्या ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply