प्रदेश सरकार पढ़े-लिखे युवकों की प्रतिभा का खुला अपमान और छत्तीसगढ़ को शर्मसार कर रही : शर्मा

भाजयुमो ने प्रदेशभर में बेरोज़गारों के प्रति संवेदनहीन हो चुकी कांग्रेस सरकार के 03 हज़ार पुतले फूँके

0 लगभग डेढ़ सौ ज़गहों पर पुलिस ने पहुँचकर फिर पुतलादहन रोकने की चेष्टा की लेकिन पूरी तरह विफल ही रही

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा के आह्वान पर शुक्रवार को जशपुर से सुकमा तक प्रदेश के 28 संगठित जिलों में बेरोजगार युवकों ने 3000 से भी अधिक लक्षित संख्या में इस प्रदेश की निरंकुश कांग्रेस सरकार का पुतला दहन किया। मोर्चा ने दावा किया कि इतनी अधिक संख्या में एक साथ युवाओं द्वारा जताया गया यह आक्रोश बताता है कि वर्तमान कांग्रेस सरकार युवाओं को रोजगार देने के मामले में पूर्णता विफल साबित हुई है। लॉकडाउन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पांच लाख रोजगार सृजन करने का दावा किया था, वह केवल दावा ही साबित हुआ।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि आज प्रदेशभर में 14 हज़ार शिक्षकों के पद रिक्त हैं । 22सौ आरक्षक भर्ती विलंबित है, सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर के एग्जाम नहीं हुए हैं। सरकार वित्तीय संकट का बहाना कर युवाओं को 25 सौ रुपए बेरोजगार प्रोत्साहन राशि देने से आनाकानी कर रही है, जबकि निगम-मंडलों में नियुक्तियों के लिए बैठकें हो रही हैं और तबादला उद्योग जारी है। प्रदेश सरकार ने सारी नियुक्तियों पर रोक लगा दी है और सिर्फ़ शराब बेचने और बिकवाने में मशगूल है। इस प्रदेश सरकार ने डेढ़ साल में सिर्फ़ 18 सौ युवकों को जो रोज़गार के नाम पर दिया है, वह है उनकी शराब डिलीवरी ब्वॉय के रूप में नियुक्ति। श्री शर्मा ने कहा कि यह पढ़े-लिखे युवकों की प्रतिभा का खुला अपमान है और छत्तीसगढ़ को शर्मसार करने के लिए संवेदनहीन हो चुकी कांग्रेस सरकार को प्रदेश से माफी मांगकर तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि आज हजारों की संख्या में युवाओं ने जो पुतला दहन किया है और उसका सोशल मीडिया में जो सीधा प्रसारण हुआ है, वह यह बताता है कि भाजपा-भाजयुमो हरदेव सिन्हा जैसे प्रदेश के प्रत्येक बेरोजगार युवा के साथ खड़ा है, और उसके हक़ के लिए बिना किसी दबाव के किसी भी हद तक जाकर अपनी लड़ाई जारी रखेगा। शुक्रवार को भाजयुमो महामंत्री संजूनारायण सिंह, भाजयुमो मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने पुरानी बस्ती, जिलाध्यक्ष राजेश पांडे ने नर्मदापारा (रायपुर), प्रदेश उपाध्यक्ष विक्रांत सिंग ने वार्ड नं 3 खैरागढ़, प्रबलप्रताप जूदेव ने जशपुर निवास, जिलाध्यक्ष दिलीप पिद्दी ने सुकमा, रजनीश पाणिग्रही ने जगदलपुर, सुदीप ने नारायणपुर, निखिल राठौर ने भानुप्रतापपुर, आनंद यादव ने बलौदाबाजार, राजू महंत ने जांजगीर, रितेश गुप्ता ने सरगुजा, निश्चल सिंग ने अम्बिकापुर, संजय सिंग ने चिरमिरी स्थित अपने निवास में पुतला दहन किया। शुक्रवार को भी लगभग डेढ़ सौ ज़गहों पर पुलिस ने पहुँचकर पुतलादहन को रोकने की चेष्टा की लेकिन उसकी मौज़ूदगी के बावज़ूद मोर्चा कार्यकर्ताओं को पुतला दहन से रोकने में वह पूरी तरह विफल रही है ।

Leave a Reply