उत्तरप्रदेश : मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद कानपुर नगर पहुंचकर पुलिस दबिश के दौरान हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में शहीद पुलिस जवानों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की उन्होंने रीजेंसी अस्पताल पहुंचकर घायल पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य लाभ की जानकारी प्राप्त करते हुए उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिसकर्मियों के शोक संतप्त परिजनों से भेंट कर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में राज्य सरकार परिजनों के साथ है उन्होंने कहा कि पुलिस के वीर जवानों ने जिस मजबूती के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया है उनके प्रति हम सब की विनम्र श्रद्धांजलि है. मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है उन्होंने शहीद के परिवारों को असाधारण पेंशन तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है.

मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन कानपुर नगर में इस संदर्भ में आयोजित एक प्रेस वार्ता में कहा कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा उन्होंने आश्वस्त किया कि घटना के अपराधियों को बक्सा नहीं जाएगा और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी उन्होंने बहादुर जवानों की शहादत को नमन करते हुए कहा की शोक किस घड़ी में प्रदेश सरकार शहीदों के परिजनों के साथ है.

ज्ञात हो दिनांक 2 व 3 जुलाई की रात्रि में कानपुर नगर के थाना चौबेपुर में क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्र के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम दबिश में गई थी जिसमें वादी राहुल तिवारी ने 307 में एक मुकदमा दर्ज कराया था इसी सिलसिले में पुलिस एक अपराधी के यहां छापामारी करने गई थी इस दौरान लिया दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हुई इस घटना में उत्तर प्रदेश पुलिस के क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्रा 3 उपनिरीक्षक महेश चंद्र यादव अनूप कुमार सिंह नींबू लाल के साथ चार आरक्षी शहीद हो गए थे इसके अलावा इस मुठभेड़ में 6 पुलिसकर्मी और एक होमगार्ड का जवान घायल हो गया

Leave a Reply