ओली–प्रचण्ड वार्ताः निष्कर्षहीन, फिर कल वार्ता करने के लिए समझदारी

काठमांडू । सत्ताधारी दल नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी के भीतर रहे आन्तरिक विवाद को मिलाने के लिए पार्टी के दो शीर्ष नेता तथा पार्टी अध्यक्ष द्वय केपीशर्मा ओली और पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड बीच प्रधानमन्त्री निवास बालुवाटार में शुक्रबार आयोजित भेट–वार्ता संपन्न हो गया है । समाचार स्रोत का मानना है कि उन लोगों की बात बिना निष्कर्ष ही समाप्त हो गया है, दोनों नेता अपने–अपने अड़ान में अडिग हैं ।

शुक्रबार लगभग ३ घंटा ओली और प्रचण्ड के बीच पार्टी विवाद समाधान के लिए वार्ता आयोजित था । वार्ता में प्रधानमन्त्री भी रहे ओली ने प्रस्ताव किया है कि पुनः एक बार स्थायी कमिटी बैठक में विचार–विमर्श की जाए । यही विषयों में दोनों नेताओं के बीच समझदारी बनी है । नेकपा नेताओं का मानना है कि कल शनिबार के लिए तय स्थायी कमिटी बैठक से पूर्व फिर एक बार ओली और प्रचण्ड के बीच भेटवार्ता हो सकती है ।

आजा आयोजित बैठक में दोनों नेता अपनें–अपने अड़ान में हैं । प्रधानमन्त्री ओली ने कहा है कि गत मार्गशीर्ष ४ गते सम्पन्न सहमति अनुसार आगे बढ़ना चाहिए । लेकिन अध्यक्ष प्रचण्ड ने कहा है कि परिस्थिति बदल गया है, इसीलिए मार्गशीर्ष ४ गते सम्पन्न सहमति अनुसार अब पार्टी आगे नहीं जाएगी । स्मरणीय है, मार्गशीर्ष ४ गते दोनों अध्यक्ष के बीच सहमति हुई थी कि पूरा ५ वर्षीय कार्यकाल ओली ही प्रधानमन्त्री बनेंगे और पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष प्रचण्ड रहेंगे ।

(साभार : हिमालिनी.कॉम)

Leave a Reply