एनएमडीसी ने हर्षोल्लास से मनाया 73वां गणतंत्र दिवस, मुख्यालय में आयोजित समारोह में नए वेबसाइट और एप किया गया लांच

रायपुर,हैदराबाद। देश के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक एनएमडीसी ने कोविड दिशा-निर्देशों का विधिवत पालन करते हुए अपने प्रधान कार्यालय और परियोजनाओं में देशभक्ति की भावना के साथ भारत का 73वां  गणतंत्र दिवस मनाया। सुमित देब, अध्यक्ष-सह – प्रबंध निदेशक, एनएमडीसी ने खनिज भवन, हैदराबाद में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और एनएमडीसी के कर्मचारियों को संबोधित किया। इस अवसर पर अमिताभ मुखर्जी, निदेशक (वित्त); सोमनाथ नंदी, निदेशक (तकनीकी); और दिलीप कुमार मोहंती, निदेशक (उत्पादन) तथा कम्पनी के अन्य कार्मिक उपस्थित रहे।

गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर अपने संबोधन में श्री सुमित देब ने कहा कि “आज जब  हमारा देश लौह और इस्पात के क्षेत्र में वैश्विक स्‍तर पर अग्रणी बनने के लिए तत्‍पर है, एनएमडीसी भारत के बेहतर भविष्य निर्माण के लिए खनन कार्य जारी रखेगा। राष्ट्र और इसके संवैधानिक मूल्यों के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता की पुनर्पुष्टि  करते हुए उन्होंने  कहा कि “भारत के नागरिकों के सशक्तीकरण के लिए एनएमडीसी की सामाजिक पहलें वैधानिक दायित्वों से नहीं, बल्कि कर्तव्य और करुणा की भावना से प्रेरित है।”

इस अवसर पर श्री देब ने एनएमडीसी इम्पैक्ट लीग और नवी‍नीकृत एनएमडीसी वेबसाइट का शुभारंभ किया।
एनएमडीसी इम्पैक्ट लीग कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए एक वॉक/रन चैलेंज एप्प है जो  आज़ादी का अमृत महोत्सव और फिट इंडिया मूवमेंट के एक भाग के रूप में विकसित किया गया है। यह एप्प कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को कंपनी के सीएसआर कार्यों में सहयोग करने का एक अवसर प्रदान करता है। फिटनेस के लिए गेमीफाइड यात्रा में इम्पैक्ट रन एप्लिकेशन कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को एनएमडीसी के  सामाजिक कार्यों के लिए वर्चुअल रूप में धन जुटाने में सक्षम बनाएगा।

कंपनी की नई वेबसाइट कंपनी का एक विहंगम अवलोकन प्रदान करती है। यह हितधारकों के लिए आकर्षक इंटरफेस प्रदान करती है. जिसमें मात्र एक क्लिक के द्वारा वे कंपनी के संबंध में वांछित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इस अवसर पर एनएमडीसी  के परियोजना क्षेत्र कार्यालयों और अन्य कार्यालयों में भी झंडा रोहण किया गया. राजधानी रायपुर स्तिथ एनएमडीसी कार्यालय में जीईसी प्रमुख पंकज शर्मा ने ध्वजारोहण किया।