क्राइम : दो पहिया वाहन में घुम-घुम कर राहगीरों से मोबाईल फोन एवं नगदी लूट करने वाले 02 आदतन लूटेरे गिरफ्तार

रायपुर।प्रार्थी तेजराम साहू ने बताया िकवह सांई मंदिर के पास उरकुरा मे रहता है तथा गोदवारी कंपनी सिलतरा मे सहायक अभियंता के पद कार्यरत है। दिनांक 03-07-2020 के करीबन रात्रि 10.45 बजे कंपनी के बस से उरकुरा चैक मीनू पेट्रोल पंप तक आया वहां से अपने घर पैदल जा रहा था कि रास्ते मे शंकरा स्कूल के पास उरकुरा मेन रोड मे उसके पीछे से संफेद स्कूटी से दो लड़के आये तथा उसे रोक कर चाकू दिखाकर डरा धमका कर पर्स में रखे 1000 रूपये, और मोबाईल फोन जिसमे जीयो का सिम नंबर 9575438876 और बैंग मे रखे कागजात , आई. कार्ड ,बस का पास, और अन्य कागज जबरदस्ती बलपूर्वक डराकर लूट लिये तथा दोनो लड़के मोटर सायकल में रायपुर शहर तरफ भाग गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 283/2020 धारा 392 भादवि. पंजीबद्ध किया गया।

शहर के सूनसान इलाके एवं आउटर में मोटर सायकल से हो रही लूट की घटनाओं को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अजय यादव द्वारा रायपुर जिले के समस्त थाना प्रभारियों को विशेष रूप से रोकथाम करने एवं पूर्व में चोरी, लूट, नकबजनी के प्रकरण मंे जेल में निरूद्ध रहे आरोपिेयों के क्रियाकलाप पर सतत् निगरानी रखने निर्देशित किया गया था। जिस पर पर थाना प्रभारी खमतराई के द्वारा थाना खमतराई की एक विशेष टीम का गठन कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। टीम द्वारा पूर्व में घटित प्रकरणों में आरोपियों के हुलियों के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया जाकर लगातार क्षेत्र में पेट्रांिलंग किया जा रहा था। पेट्रालिंग टीम द्वारा उरकूरा क्षेत्र में सूचना मिली कि दो लड़के सफेद रंग की मोपेड में एक आटो वालों को डरा धमकाकर नगदी रकम अभी लूट किये है। जिस पर टीम तत्काल मुखबिर के बताये हुये स्थान की ओर गये जिस पर शंकरा स्कूल के पास संदेही जो एक व्यक्ति को डरा रहे थे, टीम के सदस्यों को देखकर दोनों लड़के एविएटर गाड़ी से भाग गये, जिस पर टीम द्वारा दोनों लड़को को मोटर सायकल से दौड़ाकर पकड़ा गया।

पूछताछ दोनो ने अपना नाम रोशन शर्मा एवं मनीष खातकर बताया। संदेहियो से मौके पर तलाशी लेने पर लूट से प्राप्त मोबाईल नगदी रकम एवं अन्य कागजात बरामद किया गया। टीम द्वारा आरोपियों से थाना खमतराई क्षेत्र में हुये अन्य लूट एवं चोरी के प्रकरणों के संबध्ंा में पूछताछ की जा रही है। आरोपियेां के निशानदेही पर लूटे गये 02 नग मोबाईल, घटना में प्रयुक्त चाकू एवं एविएटर मोपेड को जप्त कियाा जाकर थाना खमतराई में अपराध क्र. 283/20 धारा 392 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।
गिरफ्तार आरोपी –

  1. मनीष खातकर उर्फ गार्डन पिता भैया लाल खातकर उम्र 25 साल निवासी बंधवा तालाब के पास रामेश्वर नगर थाना खमतराई जिला रायपुर
  2. रोशन शर्मा पिता अंगद शर्मा उम्र 24 साल निवासी विजय नगर भनपुरी थाना खमतराई जिला रायपुर छ.ग.

Leave a Reply