क्राइम :थाना खमतराई क्षेत्रान्तर्गत हुए नकबजनी की घटना को अंजाम देने वाले 02 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

रायपुर। प्रार्थी शशी कुमार रंगारे ने बताया कि वह काजल फैंसी स्टोर्स के पास भनपुरी मे रहता है एवं प्रायवेट मार्केटिग का काम करता है। दिनांक 27-06-2020 को वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ घर मे सोया था, करीबन 04-00 बजे सुबह जब वह उठा तब घर में रखेे उसके दोनो मोबाईल एक वीवो कंपनी का व दुसरा माईक्रो मैक्स कंपनी का वह उसे नही मिला तथा उसके घर का दरवाजा खुला हुआ था घर के अन्य कमरो मे भी जाकर देखा तो मोबाईल नही दिखा थोडी देर बाद सुबह होने पर घर के अन्य सदस्यो से भी पूछा लेकिन मेरे दोनो उक्त मोबाईल के संबंध मे कोई जानकारी नही होना बताए तथा कहा कि निश्चिय ही किसी अज्ञात चोर द्वारा रात मे घर के दरवाजे को खोलकर उसके दोनो मोबाईल चोरी कर ले गया है । उक्त घटित घटना पर थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 282/19 धारा 457,380 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अजय यादव के द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक शहर, अति0 पुलिस अधीक्षक अपराध को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर थाना खमतराई की विशेष टीम द्वारा चोरी के घटना स्थल का निरीक्षण कर प्रार्थी से घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी लेने के साथ-साथ आसपास के लोगो से पूछताछ किया गया। आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर लगाने के साथ – साथ पुराने चोरी व उठाईगिरी के आरोपियों की भी जानकारी प्राप्त किया गया ।

इसी दौरान टीम को मुखबीर द्वारा जानकारी प्राप्त हुई कि दोनों लड़के मोबाईल बेचने के फिराक में ग्राहक तलाश कर रहा है जिस पर टीम द्वारा उक्त लड़को को पकड़कर पूछताछ किया गया। पूछताछ में उन्होने अपना नाम कोमल साहू एवं राजकुमार साव बताया तथा वह किसी भी प्रकार के अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताते हुये लगातार पुलिस को गुुमराह करने का प्रयास किया गया, परंतु प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा चोरी की उपरोक्त घटनाओं को कारित करना स्वीकार किया गया। आरोपी के कब्जे से चोरी की गई 02 नग मोबाईल फोन को जप्त किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।
गिरफ्तार आरेापी

  1. कोमल साहू पिता टेकराम उम्र 24 साल निवासी न्यू आनंद नगर थाना खमतराई जिला रायपुर छ.ग.
  2. राजकुमार साव पिता प्रेमनाथ साव उम्र 25 साल निवासी विजय नगर भनपुरी थाना खमतराई जिला रायपुर छ.ग.

Leave a Reply