क्राइम : छत्तीसगढ़ में डकैती के पहले ही धरे गए मध्यप्रदेश के छह सहित 7 बदमाश

महासमुंद। छत्तीसगढ़ की महासमुंद पुलिस ने डकैती की योजना को विफल करते हुए गिरोह के 7 सदस्यों को दबोच लिया। दो फरार आरोपी की तलाश जारी है। गिरोह के ये सदस्य तेल के टैंकरों और ट्रकों से डीजल चुराते थे। पूछताछ में पता चला कि सोनू बाल्मिकी और मो. अनीस के साथ मिलकर सातों लोग सरायपाली और सिंघोडा क्षेत्रों में किसी पेट्रोल पम्प और मालदार व्यापारी के घर में डकैती डालने की योजना बना रहे थे।

पुलिस के अनुसार पकड़े गए सभी आरोपी आदतन हैं। इसमें से एक उड़ीसा और 6 आरोपी मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। मध्यप्रदेश,उड़ीसा, महाराष्ट्र में हत्या, डीजल चोरी और डकैती जैसी वारदात को अंजाम दे चुके हैं। ये सभी आरोपी संबलपुर में एक बड़ी डकैती को अंजाम देने वाले थे। इसके पहले ही पुलिस ने दो को महासमुंद और पांच को संबलपुर से गिरफ्तार कर लिया। इनके खिलाफ पुलिस ने धारा 394, 398, 399 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी ट्रक ड्राइवर मो. अनीस के कब्जे से 1 ऑटोमेटिक पिस्टल, 1 नग मैगजीन और 2 नग जिन्दा कारतूस बरामद किए। ट्रक की तलाशी लेने पर अवैध रूप से ड्रम और जरकिन में डीजल बरामद हुआ। आरोपियों से 1 नग लोहे का सब्बल, 2 नग हथोडा, 2 नग छैनी, 1 नग चाईनीज चाकू, 1 स्टील का राॅड, फर्जी आधार कार्ड, एक स्कार्पियों, एक दस चक्का ट्रक, डीजल का जखीरा, चार मोबाइल फोन और 60 हजार रुपए नकद बरामद हुआ है।

गिरफ्तार आरोपियों में उड़ीसा निवासी 24 वर्षीय कुरूध्वज तांडी और मध्यप्रदेश निवासी 28 वर्षीय सोनू बाल्मिकी, 30 वर्षीय मो. अनीश, 28 वर्षीय जावेद उर्फ गोलू, 25 वर्षीय इस्माइल, 24 वर्षीय ब्रज मोहन, 26 वर्षीय सोदान शामिल बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply