बिहार : बाढ़ के कारण हालत ख़राब

पटना : देश की राजधानी में इन दिनों बारिशा ने कहर बरपाया हुआ है. साथ ही बिहार में भी बदल जम कर बरस रहे है. बिहार के के कई जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. बिहार के गोपालगंज में सारण मुख्य तटबंध तीन जगहों पर टूटने से स्थिति भयावह हो गयी है.

मांझा प्रखंड के पुरैना, बरौली प्रखंड के देवापुर और बैकुंठपुर के पुरैना में तटबंध टूटने से दर्जनों गांव प्रभावित हो गये हैं. बल्कि, लगातार नदी का पानी नये गांव में प्रवेश कर रहा है. गांव में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर लाया जा रहा है. चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है.

वहीं, दिल्ली से असम को जोड़नेवाली ईस्ट एंड वेस्ट कॉरिडोर यानी एनएच-28 बाधित हो गया है. बड़े वाहनों के परिचालन पर ग्रामीणों द्वारा बैरिकेडिंग कर रोक लगा दी गयी है. वहीं, तटबंध के टूटने से गोपालगंज के अलावा सीवान व छपरा के गांव भी प्रभावित होने लगे हैं.

एक तो कोरोना की मार ऊपर से बारिश का पानी दोनों ही लोगो के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. सरकार राहत और बचाव के हर संभव प्रयास करने में लगी है. सरकार ने लोगो से अपील की है की कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में वे अपने घरो में ही रहे और घर से बाहर न निकलें.

Leave a Reply