विद्या बालन ने शकुंतला देवी के किरदार में ढलने के लिए बांसुरी बजाना सीखा

मुम्बई। विद्या बालन जो अभिनय को पर्दे पर सहज और खूबसूरती से उतारती है, और उनके हर प्रदर्शन के साथ हमें न केवल विद्या के बल्कि उनके द्वारा निभाए गए किरदार से भी प्यार हो जाता है। परिणीता में उल्लेखनीय भूमिका निभाने से लेकर लोलिता को तरोताजा करने तक, कहानी में विद्या और डर्टी पिक्चर में बिंदास हॉट सिल्क और भावुक सुलु के रूप में, हर बार जब भी वह परदे पर उतरी है उन्होंने अपना जादू फैलाया है।
विद्या अपने किरदारों को इस हद तक निभाती हैं कि वे न केवल पर्दे पर जीवंत हो जाती हैं, बल्कि असल भी लगती हैं। विद्या सभी एक्टर्स के लिए एक प्रेरणा है क्योंकि वह न केवल पर्दे पर निभाए जाने वाले किरदार की रंग में ढल जाती है बल्कि उनका अच्छी तरह से अध्ययन भी करती है, ताकि उनकी हर बारीकियों को सामने लाया जा सके।

अब विद्या हमें गणित की अद्धभुत प्रतिभा और बहुचर्चित महिला शकुंतला देवी की बहुप्रतीक्षित फिल्म में एक और दिलचस्प किरदार के साथ मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार हैं, जो कि 31 जुलाई को रिलीज होने के लिए तैयार है। दिलचस्प बात यह है कि बहुश्रुत शकुंतला देवी ने बांसुरी बजाई थी और जब विद्या को यह पता चला, तो उन्होंने बांसुरी बजाने का प्रशिक्षण लिया ताकि अपने किरदार में उतर सकें। विद्या ने वास्तविक शकुंतला देवी के सभी पहलुओं की खोज करने में गहरी दिलचस्पी ली और उनके सभी गुणों को इतना आत्मसात कर लिया कि उन्होंने बांसुरी बजाना सीख लिया।

Leave a Reply