कृषि मंत्री श्री अग्रवाल ने किया लोकमाता अहिल्या देवी की प्रतिमा का अनावरण

रायपुर :कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि सामाजिक विकास के लिए समाज के गरीब परिवारों के जरूरतमंद लोगों को शिक्षा और इलाज के लिए सहयोग करने आर्थिक रूप से सक्षम लोगों को आगे आना चाहिए। ऐसे परोपकार के कामों के लिए हर समाज में कोष बनाया जा सकता है।

समाज के लोग सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए इस कोष में थोड़ा- थोड़ा आर्थिक सहयोग करेंगे तो उनका यह सहयोग समाज के गरीब लोगों के लिए जरूरत के समय मददगार होगा। श्री अग्रवाल राजधानी रायपुर के रिंग रोड नम्बर-1 के नजदीक इंदिरा नगर में धनगर गड़रिया (ढेंगर) समाज जिला रायपुर द्वारा आयोजित लोकमाता अहिल्या देवी जयंती एवं प्रतिमा अनावरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

श्री अग्रवाल ने इस अवसर पर धनगर गड़रिया समाज द्वारा स्थापित लोकमाता अहिल्या देवी की प्रतिमा का अनावरण किया। श्री अग्रवाल ने इस अवसर पर राजधानी रायपुर में गड़रिया समाज के लिए छात्रावास बनवाने 10 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा भी की।
राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा और रायपुर नगर निगम के महापौर श्री प्रमोद दुबे ने भी समारोह को संबोधित किया। श्रीमती छाया वर्मा ने भी छात्रावास के लिए पांच लाख रूपए देने की घोषणा की। कृषि मंत्री श्री अग्रवाल ने इस अवसर पर नशे की बुराईयों पर चर्चा करते हुए लोगों से नशापान से दूर रहने का आव्हान किया।

उन्होंने कहा कि किसी परिवार में एक भी व्यक्ति नशा करता है तो इससे पूरा परिवार प्रभावित होता है। श्री अग्रवाल ने कहा कि समाज को खुशहाल बनाने के लिए शिक्षा पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से युवाओं को रोजगार मूलक छोटे-छोटे काम धन्धों से जोड़ने के लिए समाज के प्रबुद्ध जनों को पहल करनी चाहिए।
समारोह में रायपुर नगर निगम के पार्षद द्वय श्री सतनाम पनाग, श्री समीर अख्तर, धनगर समाज के प्रदेश अध्यक्ष श्री चन्द्रपाल धनगर, रायपुर जिला अध्यक्ष श्री अजय हंसा, मीडिया प्रभारी श्री आशीष धनगर सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे। इस अवसर पर धनगर समाज की प्रदेश स्तरीय सामाजिक बैठक भी हुई। बैठक में समाज के प्रदेश भर के सदस्य और पदाधिकारी शामिल हुए।

Leave a Reply