योगी खाली हाथ बिहार का दौरा न करें : नितीश

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश में अपने समकक्ष योगी आदित्यनाथ से बुधवार को आग्रह किया कि वह खाली हाथ बिहार का दौरा नहीं करें बल्कि शराबबंदी और स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करें. योगी आदित्यनाथ आज यानी गुरुवार को बिहार के दौरे पर आने वाले हैं.

कुमार 300 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. कुमार ने कहा, आपको (आदित्यनाथ) हमसे सीख लेनी चाहिए और शराबबंदी तथा स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करना चाहिए. योगी आदित्यनाथ की बहुचचर्ति दरभंगा यात्रा पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार ने कहा, वह खाली हाथ ही आ रहे होंगे जबकि मैं यहां विभिन्न विकास योजनाओं को शुरू करने के लिए आया हूं. कुमार ने 2014 के लोकसभा चुनावों और विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए वादों को पूरा नहीं करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा, हम जो भी वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं, लेकिन लोग वादा करके भूल जाते हैं. कुमार ने गौरक्षकों को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि पशुओं का कारोबार करने वालों के खिलाफ कानून अपने हाथ में लेने के पहले उन्हें आवारा पशुओं पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने दावा कि बिहार में शराबबंदी काफी सफल रही है और भाजपा शासित प्रदेशें को इसका अनुकरण करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *