मनेन्द्रगढ़ में खनिज रेत का अवैध परिवहन करते 03 वाहन और खड़गवां में गिट्टी के अवैध परिवहन पर 01 वाहन पर कार्रवाई, सोनहत में अवैध भण्डारित 200 ट्रैक्टर रेत भी जप्त’

कोरिया 01 फरवरी 2022/ कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के निर्देश पर अवैध उत्खननकर्ता, परिवहनकर्ता एवं भण्डारणकर्ता के विरुद्ध निरन्तर जारी कार्यवाही में आज मनेंद्रगढ़ में खनि अमला एवं राजस्व विभाग द्वारा तहसील मनेन्द्रगढ़ क्षेत्र का आकस्मिक निरीक्षण किया गया, जिसमें खनिज रेत की 03 वाहन को अवैध परिवहन करते पाया गया, उक्त वाहनों पर खनिज नियमावली 2015 के नियम 71 के तहत कार्यवाही करते हुए, जप्त कर समीपस्थ थाना झगराखण्ड की सुपुर्दगी में दिया गया।
इसी प्रकार खनि अमला द्वारा तहसील खड़गवा क्षेत्र का आकस्मिक निरीक्षण के दौरान खनिज गिट्टी की 01 वाहन को अवैध परिवहन करते पाया गया। उक्त वाहन को जप्त कर समीपस्थ थाना खडगवा की सुपुर्दगी में दिया गया है। इसके अतिरिक्त तहसील सोनहत क्षेत्र में ग्राम दुमाडांड में लगभग 200 टैक्टर मात्रा 600 घनमीटर खनिज रेत का अवैध भण्डारण श्री अमित विश्वास निवासी खुटनपारा तहसील बैकुण्ठपुर द्वारा किया जाना पाया गया है। जिस पर छग खनिज खनन, परिवहन तथा भण्डारण नियम 2009 के तहत कार्यवाही की जाएगी। खनि अधिकारी श्रीमती त्रिवेणी देवांगन ने बताया कि कलेक्टर के मार्गदर्शन में विभाग द्वारा खनिजों के अवैध उत्खननकर्ता एवं परिवहनकर्ता के विरूध्द निरंतर कार्यवाही की जा रही है तथा आगे भी विभाग द्वारा उत्खननकर्ता एवं परिवहनकर्ता के विरूध्द निरंतर कार्यवाही जारी रहेगी।