लंदन: सेंट्रल लंदन के लैंचेस्टर वेस्ट एस्टेट में एक बहुमंजिली इमारत में आज भीषण आग लग जाने से कई लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग झुलस गए। मृतकों की वास्तविक संख्या बताना फिलहाल मुश्किल है। इस हादसे में झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल विभाग के आयुक्त डैनी कॉटन ने कहा ने कहा कि यह बेहद ही मुश्किल घड़ी है। मुझे दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि भयंकर आग में जल कर कई लोगों की मौत हुई।

200 दमकलकर्मी आग बुझाने में लगे
फायर ब्रिगेड विभाग के मुताबिक 40 फायर इंजन और 200 दमकलकर्मी इस आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक वे ब्‍लॉक को खाली करा रहे हैं। इस इमारत में 120 फ्लैट हैं। फायर सर्विस विभाग ने ट्वीट कर कहा, आग दूसरे फ्लोर से टॉप 24वें फ्लोर तक लगी है।

पुलिस का रेस्क्यू जारी
ब्रिटिश पुलिस ने बताया कि 24 मंजिला ग्रेनेफल टॉवर ब्लॉक में आग लगने के बाद जब लोगों को बाहर निकाला जा रहा था तो कई घायल हो गए। बिल्डिंग में रह रहे लोगों को पुलिस ने फटाफट बाहर निकाला क्योंकि आग से क्षतिग्रस्त हिस्सों का मलबा गिरना शुरू हो गया था। आग बिल्डिंग की दूसरी से 24वीं मंजिल तक लग गई थी। सुबह 3 बजे बिल्डिंग के एक ब्लॉक में आग की लपटें दिखी जो देखते ही देखते दोनों तरफ फैल गई।